• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: माइकल वॉन ने विराट कोहली की RCB को बताया अपरिपक्व, कसा तंज

IPL 2021: माइकल वॉन ने विराट कोहली की RCB को बताया अपरिपक्व, कसा तंज

IPL 2021: माइकल वॉन को RCB का छोटे-छोटे सेलिब्रेशन पसंद नहीं आ रहा (PIC: PTI)

IPL 2021: माइकल वॉन को RCB का छोटे-छोटे सेलिब्रेशन पसंद नहीं आ रहा (PIC: PTI)

IPL 2021: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम की ऑन-फील्ड हरकतों से खुश नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के मैच नंबर 39 में मुंबई इंडियंस (MI) को हरा दिया हो, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली टीम की ऑन-फील्ड हरकतों से खुश नहीं है. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट ने खेल के गलत क्षणों में सेलिब्रेशन करने के लिए आरसीबी को ‘अपरिपक्व टीम’ करार दिया है. आक्रामक अंदाज के लिए पहचान बनाने वाले विराट कोहली को अक्सर आईपीएल के दौरान एनिमेडिट सेलिब्रेशन करते हुए देखा जा सकता है.

    हालांकि आरसीबी कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में अच्छा खेल दिखा रही है. बावजूद इसके इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल वॉन ने अब आरसीबी फ्रेंचाइजी की मानसिकता पर सवाल उठाया है. प्रतियोगिता के महत्वपूर्ण मौकों पर जश्न मना रहे आरसीबी के खिलाड़ियों के बारे में बात करते हुए वॉन ने कहा कि मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों को एक-दूसरे से मुट्ठी मिलाने की कल्पना करनी चाहिए. क्रिकबज से बात करते हुए वॉन ने आरसीबी के खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से बात की, जो एक बाउंड्री मारने के बाद अपने सहयोगियों के साथ मुट्ठी मिलाकर सेलिब्रेट करते हैं.

    हर्षल IPL में हैट्रिक लेने वाले RCB के तीसरे गेंदबाज, 23 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे

    माइकल वॉन ने कहा, ”मैं आपके साथ ईमानदार रहूंगा… आरसीबी… मैं ऐसा नहीं दिखना चाहता हूं कि मैं उन्हें निशाना बना रहा हूं, लेकिन मुझे मानसिकता पसंद नहीं है. नौवें ओवर में, छक्का मारने पर मुट्ठी टकराना मुझे पसंद नहीं है. आपने छक्का मारा, लेकिन गेंद को बाउंड्री के ऊपर से पार ले जाना आपका काम है. आपको मुट्ठी टकरा कर सेलिब्रेशन मैच के अंत में करना चाहिए, जब आप जीत जाएं. मैंने आरसीबी टीम की ओर से गलत समय पर कई जश्न देखे हैं.”

    IPL 2021 के बीच में पटरी से क्यों उतरी मुंबई इंडियंस, कहां हो रही चूक?

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर कटाक्ष करते हुए माइकल वॉन ने कहा कि आरसीबी में ‘परिपक्वता’ की कमी है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने आरसीबी को एक अपरिपक्व समूह भी कहा, जो 8वें ओवर में किसी के छक्का मारने का जश्न मना रहा है. उन्होंने कहा, ”मुझे अभी परिपक्वता का तंत्र नहीं दिख रहा है. यह काफी अपरिपक्व समूह लगता है, जो 8वें ओवर में किसी के छक्के मारने का जश्न मना रहा है. तो क्या हुआ? इसकी परवाह कौन करता है? वह बाद में कुछ घंटों के बाद का समय है, जब आपको जश्न मनाना है. मुझे इस टीम में कुछ ऐसी चीज़ें दिखाई दे रही हैं जो…. हां, मुझे पूरा यकीन नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि वे सामूहिक के बजाय लगभग व्यक्तिगत रूप से खेल रहे हैं.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज