IPL 2021: ट्रांसफर विंडो में राजस्थान और आरसीबी को सबसे ज्यादा दिलचस्पी, ये 4 खिलाड़ी निशाने पर

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने एक बयान जारी कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में  7.5 करोड़ रुपए का अंशदान देने की घोषणा की.  (PTI)

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स ने एक बयान जारी कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में 7.5 करोड़ रुपए का अंशदान देने की घोषणा की. (PTI)

आईपीएल 2021 (IPL2021) की ट्रांसफर विंडो ओपन हो गई है. इस दौरान फ्रेंचाइजी एक-दूसरे से खिलाड़ी को लोन पर ले सकेंगी. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की इसमें सबसे ज्यादा दिलचस्पी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 5:03 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन के एक तिहाई मुकाबले खत्म हो चुके हैं. टी20 लीग की ट्रासंफर विंडो ओपन हो गई है. यानी अब फ्रेंचाइजी एक-दूसरे से खिलाड़ियों को लोन पर ले सकेंगी. इतनी ही नहीं वे खिलाड़ियों को बेच भी सकेंगी. कोरोना (Covid-19) के बढ़ते केस के कारण कई खिलाड़ी स्वदेश वापस लौट चुके हैं. इस कारण जिन खिलाड़ियों केो अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है, वे इधर-उधर हो सकते हैं.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के 8 में से 4 विदेशी खिलाड़ी बाहर हो गए हैं. बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोट के कारण नहीं खेल सकेंगे. दूसरी ओर लियाम लिविंग्सटोन और एंड्रयू टाय ने कोविड-19 के कारण नाम वापस ले लिया है. दूसरी ओर आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की बात की जाए तो एडम जंपा और केन रिचर्डसन हट चुके हैं. हालांकि रिचर्डसन की जगह टीम ने मुंबई इंडियंस से स्कॉट कुगलइन को जोड़ लिया है. कुगलइन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं.

उथप्पा को चेन्नई से खेलने का मौका नहीं मिला

राजस्थान के पास बतौर विदेशी खिलाड़ी सिर्फ जोस बटलर, क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर और मुस्तफिजुर रहमान ही बचे हैं. टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स से रॉबिन उथप्पा को देने की मांग की है. टीम के ओपनर बल्लेबाज अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. ऐसे में उथप्पा टीम के लिए अहम हो सकते हैं. चेन्नई की ओर से उन्हें मौजूदा सीजन में अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है.
यह भी पढ़ें: Champions League: रियल मैड्रिड सेमीफाइनल में अच्छी शुरुआत नहीं कर सका, घर में चेल्सी से ड्रॉ खेला

जेसन रॉय राजस्थान में आ सकते हैं

आरसीबी टीम में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन को जोड़ना चाहती है. फर्ग्युसन अभी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ हैं. उनका टी20 में प्रदर्शन अच्छा रहा है. इसके अलावा तेज गेंदबाज इशान पोरेन को राजस्थान की टीम पंजाब से अपनी टीम में लेना चाहती है. वहीं जेसन रॉय जो अभी सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हैं, उन्हें भी राजस्थान की टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज