Home /News /sports /

IPL 2021: धोनी के लिए प्लेऑफ से पहले बुरी खबर, 4 अर्धशतक जड़ने वाला बल्लेबाज चोटिल हुआ

IPL 2021: धोनी के लिए प्लेऑफ से पहले बुरी खबर, 4 अर्धशतक जड़ने वाला बल्लेबाज चोटिल हुआ

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स का अहम बल्लेबाज प्लेऑफ से पहले चोटिल हो गया है. इससे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की परेशानी बढ़ गई है.   (AFP)

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स का अहम बल्लेबाज प्लेऑफ से पहले चोटिल हो गया है. इससे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की परेशानी बढ़ गई है. (AFP)

IPL 2021 के प्लेऑफ से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए बुरी खबर है. टीम के अहम बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी की कन्कशन समस्या (Faf du Plessis concussion) दोबारा उभर आई है. वो राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ पिछले मैच में रन लेने के चक्कर में मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) से टकरा गए थे. इस टक्कर के कारण उनके गर्दन में चोट लग गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे हाफ में 5 में से मैच जीतकर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) प्वाइंट्स टेबल में 18 अंकों के साथ टॉप पर है. सीएसके ने प्लेऑफ में भी जगह पक्की कर ली है. लेकिन उससे पहले धोनी के सामने बड़ी परेशानी आ गई है. टीम के सबसे अहम बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी चोटिल (Faf Du Plessis Concussion) हो गए हैं. उनकी कन्कशन की समस्या दोबारा उभर आई है. दरअसल, डुप्लेसी को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए पिछले मैच में रन लेने के दौरान चोट लग गई थी. वो तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) से टकरा गए थे. इसके बाद वो कुछ देर तक मैदान पर अपनी गर्दन पकड़कर बैठे नजर आए थे.

    डुप्लेसी के चोटिल होने की घटना चेन्नई की पारी के छठे ओवर में हुई. मुस्तफिजुर रहमान यह ओवर फेंक रहे थे. उनके ओवर की पांचवीं गेंद पर 1 रन लेने के चक्कर में डु प्लेसी उनसे ही टकरा गए. इसके बाद सीएसके का सलामी बल्लेबाज काफी देर तक दर्द में छटछटापता नजर आया. फौरन टीम के फिजियो मैदान में आए और बल्लेबाज के गर्दन की मालिश की. कुछ देर के बाद डुप्लेसी दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे. लेकिन वो ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और अगले ही ओवर में आउट हो गए.

    उन्हें संजू सैमसन ने राहुल तेवतिया की गेंद पर स्टम्प किया. आउट होने से पहले डुप्लेसी ने 19 गेंदों में 25 रन बनाए. इसमें दो चौके और एक छक्का शामिल था.

    पीएसएल में भी चोटिल हो गए थे डुप्लेसी
    यह पहली बार नहीं है, जब डु प्लेसी को कन्कशन समस्या का सामना करना पड़ा है. इस साल की शुरुआत में, दाएं हाथ के बल्लेबाज को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2021) में चोट लग गई थी. वो पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से खेल रहे थे. दरअसल, वो फील्डिंग के दौरान साथी खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन से टकरा गए थे. इसके बाद उन्हें फौरन अबु धाबी के एक अस्पताल में ले जाना पड़ा था. इसके बाद वो पीएसएल से बाहर हो गए थे. इसी चोट के कारण उन्होंने इंग्लैंड में हुए ‘द हंड्रेड’ में भी हिस्सा नहीं लिया था. हालांकि, आईपीएल से पहले वो कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आए थे.

    सीएसके की डुप्लेसी की चोट पर नजर
    सीपीएल में डुप्लेसी ने 9 मैच में 277 रन बनाए थे और उन्होंने इस फॉर्म को आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में भी बरकरार रखा है. सीएसके की मेडिकल टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ से पहले डु प्लेसिस पर कड़ी नजर रखेगी. स्पोर्ट्स मेडिसिन नाम के एक जर्नल में छपी हालिया रिपोर्ट यह बताती है कि सामान्य कन्कशन से ठीक होने में एक महीने तक लग सकते हैं.

    IPL 2021: कप्तान ही बना अपनी टीम के गले की फांस, प्लेइंग XI के ‘लायक’ नहीं, Playoffs की राह का सबसे बड़ा रोड़ा

    IPL 2021: पिच के बजाए गेंद विकेट के पीछे गिरी, बल्लेबाज का शॉट मारने का अंदाज लोट-पोट कर देगा

    डुप्लेसी आईपीएल 2021 में 4 अर्धशतक जमा चुके
    डुप्लेसी आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने 12 मैच में 46 के औसत से 460 रन बनाए हैं. वो लीग के इस सीजन में 4 फिफ्टी जड़ चुके हैं. उनके बल्ले से 43 चौके और 18 छक्के निकले हैं. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स भी यही दुआ कर रही होगी कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर ना हो.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Faf du Plessis, IPL 2021, Ms dhoni

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर