Home /News /sports /

IPL 2021 में महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधर ने जीती थी ऑरेंज कैप, अब संभालेगा टीम की कमान

IPL 2021 में महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधर ने जीती थी ऑरेंज कैप, अब संभालेगा टीम की कमान

IPL 2021 में ऑरेंज कैप जीतने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए महाराष्ट्र का कप्तान बनाया गया है. (CSK Instagram)

IPL 2021 में ऑरेंज कैप जीतने वाले चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए महाराष्ट्र का कप्तान बनाया गया है. (CSK Instagram)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रनों का अंबार लगाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को अब इसका इनाम मिला है. उन्हें सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Tournament) के लिए महाराष्ट्र का कप्तान बनाया गया है. ऋतुराज ने 16 मैच में 45 से ज्यादा के औसत से 635 रन बनाए थे और सबसे कम उम्र में ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ी बने थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में रनों का अंबार लगाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को अब इसका इनाम मिला है. उन्हें सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali T20 Tournament) के लिए महाराष्ट्र का कप्तान बनाया गया है. टीम के उप-कप्तान नौशाद शेख (Naushad Sheikh) होंगे. केदार जाधव (Kedhar Jadhav) को एक अन्य आक्रामक सलामी बल्लेबाज यश नाहर के साथ टीम में शामिल किया गया है.

    टूर्नामेंट 4 नवंबर से शुरू होगा. महाराष्ट्र को इस टूर्नामेंट के लिए एलीट ग्रुप-ए मे रखा गया है और टीम लीग स्टेज के मुकाबले लखनऊ में खेलेगी. पहला मुकाबला तमिलनाडु से होगा.

    महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव रियाज बागवान के हवाले से एक बयान में कहा गया कि राहुल त्रिपाठी, सिद्धेश वीर और राजवर्धन की जगह स्वप्निल गुगले, पवन शाह और जगदीश जोप की टीम में जगह दी गई है. राहुल त्रिपाठी को आईपीएल 2021 के फाइनल के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हो गई थी. जो अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुई है. वो लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेले थे. वहीं, सिद्धेश की उंगली में फ्रैक्चर है और राजवर्धन को अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी की टीम में भी शामिल किया गया है.

    ऋतुराज ऑरेंज कैप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी
    ऋतुराज ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के चैम्पियन बनने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए फाइनल में 32 रन बनाए थे. वहीं, पूरे टूर्नामेंट में इस बल्लेबाज ने 16 मैच में 45 से ज्यादा के औसत से 635 रन बनाए थे. 24 साल के ऋतुराज आईपीएल इतिहास में ऑरेंज कैप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे.

    PAK vs NZ, T20 World Cup: पाकिस्‍तान की जीत से भारत को फायदा, भारतीय फैंस पड़ोसी देश को करेंगे सपोर्ट

    ऋतुराज ने आईपीएल में 1 शतक और 4 फिफ्टी जड़ी थी
    उन्होंने इस सीजन में 1 शतक लगाने के साथ 4 अर्धशतक लगाए थे. उन्होंने 64 चौके और 23 छक्के भी उड़ाए थे. ऋतुराज गायकवाड़ को 2 टी20 इंटरनेशनल मैच में भी खेलने का मौका मिला है. हालांकि वे श्रीलंका के खिलाफ इन मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. 18 की औसत से 35 रन बनाए थे.

    आईपीएल 2021 के फाइनल मैच के बाद ऋतुराज ने कहा था कि ऑरेंज कैप जीतना और आईपीएल जीतना बहुत खुशी की बात है. हमारा पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा. यहां आकर सभी ने विश्वास किया और हम यहां हैं.

    Tags: Cricket news, Csk, IPL 2021, Ms dhoni, Ruturaj gaikwad, Syed Mushtaq Ali T20 tournament

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर