IPL रद्द होने के बावजूद रांची नहीं गए धोनी, पहले विदेशी और साथी खिलाड़ियों को भेजेंगे घर

IPL 2021 Suspended: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी अपने घर लौटने वाले आखिरी सदस्‍य होंगे (PTI)

IPL 2021 Suspended: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी अपने घर लौटने वाले आखिरी सदस्‍य होंगे (PTI)

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि चूंकि आईपीएल भारत में हो रहा था, विदेशी खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ को विदेश में अपने घर लौटने की प्राथमिकता मिलनी चाहिए. भारतीय खिलाड़ी बाद में घर लौट सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के एक फैसले ने क्रिकेट प्रशंसकों का  दिल जीत लिया है. कोरोना वायरस के कहर के चलते मंगलवार (4 मई) को आईपीएल 2021 को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया. धीरे-धीरे खिलाड़ी अपने घरों को लौट रहे हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मुंबई लौट चुके हैं. दूसरी ओर पूर्व भारतीय कप्तान धोनी ने फैसला लिया है कि वह चेन्नई सुपर किंग्स से घर लौटने वाले आखिरी खिलाड़ी होंगे. सीएसके एक सदस्य ने बताया कि धोनी ने फैसला किया है कि विदेशी खिलाड़ियों के घर पहुंचने के बाद ही वो अपने घर जाएंगे. फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी दिल्ली में हैं. चेन्नई के खिलाड़ी सैम कुरेन और मोईन अली बुधवार को अपने देश लौट चुके हैं. बीसीसीआई की मदद से चार्टर्ड उड़ानों से सभी विदेशी खिलाड़ियों को स्वदेश रवाना किया जा रहा है.

टीम के साथियों के साथ वर्चुअल बैठक में  धोनी ने कहा कि आईपीएल भारत में हो रहा था, विदेशी खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ को विदेश में अपने घर लौटने की प्राथमिकता मिलनी चाहिए. भारतीय खिलाड़ी बाद में घर लौट सकते हैं. सीएसके के सदस्‍य ने इंडियन एक्‍सप्रेस से कहा, 'माही भाई ने कहा कि वह होटल से जाने वाले टीम के आखिरी व्‍यक्ति होंगे. वह पहले विदेशियों और फिर भारतीय खिलाड़‍ियों को घर भेजना चाहते हैं. जब सब लोग अपने घर सुरक्षित पहुंच जाए तब वह आखिरी फ्लाइट लेकर अपने घर जाएंगे.'

सीएसके ने दिल्ली से अपने खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की विशेष व्यवस्था की है. चेन्नई के खिलाड़ियों को एक दस सीटर विमान सुबह राजकोट और मुंबई छोड़ेगी. वहीं शाम को बेंगलुरु और चेन्नई में अन्य खिलाड़ियों को उतारा जाएगा. धोनी गुरुवार शाम को रांची स्थित अपने घर जाने वाले हैं. मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों ने भी अपने भारतीय खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड विमानों की व्यवस्था की है. जबकि राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी अपने-अपने गंतव्य के लिए वाणिज्यिक उड़ानों में सवार हुए.

यह भी पढ़ें:
IPL 2021 सस्पेंड होते ही कोविड-19 राहत कार्यों में जुटे विराट कोहली, फैन्स कर रहे तारीफ

IPL बायो बबल में कोरोना की घुसपैठ, गांगुली बोले- कैसे हुआ यह कहना बहुत मुश्किल

इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी पहुंचे स्वदेश



इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग ले रहे इंग्लैंड के 11 में से आठ खिलाड़ी बुधवार को स्वदेश लौट गए हैं, जिसमें जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो भी शामिल हैं. स्काई स्पोर्ट्स के मुताबिक सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स, मोइन अली और जेसन रॉय ब्रिटेन आ गए हैं. इंग्लैंड के सीमित ओवरों के प्रारूप के कप्तान ऑयन मोर्गन, डेविड मलान और क्रिस जॉर्डन के अगले 48 घंटे में भारत से निकलने की संभावना है.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जाएंगे मालदीव

आईपीएल में भाग लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जल्दी ही चार्टर्ड विमान से मालदीव रवाना होंगे जहां वे ऑस्ट्रेलियाई सीमा के खुलने का इंतजार करेंगे. ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत से आने वालों के लिए 15 मई तक यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. ऑस्ट्रेलिया के 38 सदस्यीय दल में खिलाड़ी, कोच, अंपायर, कमेंटेटर शामिल हैं जो अब मालदीव में इंतजार करेंगे.

केकेआर टीम के एक अधिकारी ने कहा कि सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बुधवार से दिल्ली में जुटना शुरू हो गए हैं और वे चार्टर्ड विमानों से मालदीव रवाना होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी को भारत में रुकना होगा जो कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज