IPL 2021: एमएस धोनी पर लगा भारी जुर्माना तो अब समय से पहले ही खत्‍म कर दिए 20 ओवर

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से हराया (PTI)

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से हराया (PTI)

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) के कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेले गए पहले मैच में जुर्माना लगा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 6:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) ने पंजाब किंग्‍स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल (IPL 2021) के इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब ने धोनी की टीम को 107 रनों का लक्ष्‍य दिया, जिसे चेन्‍नई ने 15.4 ओवर में ही चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. चेन्‍नई को अपना पहला मैच दिल्‍ली के हाथों गंवाना पड़ा था. पंजाब के खिलाफ धोनी को भले ही बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिल पाया, मगर उन्‍होंने पंजाब की पारी में कमाल कर दिया.

धोनी ने 20 ओवर को समय से पहले ही 88 मिनट में खत्‍म कर दिए. जबकि दिल्‍ली के खिलाफ स्‍लो ओवर रेट के लिए उन पर भारी जुर्माना लगाया गया था. धोनी पर 12 लाख रुपये जुर्माना लगा था. दरअसल बीसीसीआई ने नियम बनाया है कि अब हर टीम को 90 मिनट में अपने 20 ओवर पूरे करने होंगे.

पहले ये था नियम

इससे पहले नियम था कि 20वां ओवर 90 मिनट में शुरू किया जाए लेकिन अब डेढ़ घंटे के अंदर हर हाल में निर्धारित 20 ओवर खत्म करने होंगे. 90 मिनट में टीमों को ढाई-ढाई मिनट के दो टाइम आउट मिलेंगे. मतलब टीमों को 85 मिनट में कुल 20 ओवर फेंकने होंगे. इस हिसाब से एक घंटे में हर टीम को 14.11 ओवर फेंकने होंगे.
अगर धोनी ऐसी गलती फिर दोहराते तो उन पर बैन का खतरा मंडरा सकता है. आईपीएल के कोर्ड ऑफ कंडक्‍ट के अनुसार पहली बार नियम का उल्‍लंघन करने का मतलब 12 लाख रुपये का जुर्माना है और यदि यह गलती अगले दो मैचों में फिर से होती है, तब कप्‍तान को कड़ी सजा का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें : 

TOP 10 Sports News: चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की पहली जीत, बेन स्टोक्स 3 महीने रहेंगे मैदान से दूर



IPL 2021 : दीपक चाहर ने गेंदबाजी से बरपाया कहर, धोनी के 200वें मैच में चेन्नई ने पंजाब को दी मात

पंजाब और चेन्‍नई के बीच खेले गए मैच की बात करें तो पहले तो दीपक चाहर ने शानदार गेंदबाजी करके पंजाब को कम स्‍कोर पर रोक दिया और फिर इसके बाद फाफ डू प्‍लेसी और मोईन अली की बल्‍लेबाजी के दम पर सीएसके ने आसानी से लक्ष्‍य को हासिल कर लिया. चाहर ने 13 रन देकर चार विकेट लिए. जबकि प्‍लेसी 36 रन पर नाबाद रहे और अली ने 46 रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज