IPL 2021: धोनी का फुल स्ट्रैच देख फैन्स को याद आया WC 2019, बोले- 21 महीना देर हो गई

IPL 2021: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 45 रन से हराया (Twitter)

IPL 2021: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को 45 रन से हराया (Twitter)

IPL 2021: पिछले साल अगस्त में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं. वह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) ने राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) को 45 रन से मात दी. इस जीत के बाद धोनी ने अपनी फिटनेस को लेकर भी बात की और कहा कि जब आप खेल रहे होते हैं तो नहीं चाहते कि कोई आपको अनफिट कहे. उन्‍हें युवा खिलाड़ियों की बराबरी करनी होती है, वे काफी दौड़ते हैं लेकिन यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. हालांकि, राजस्थान के खिलाफ मैच के दौरान धोनी ने एक स्ट्रैच लिया और खुद को रन आउट होने से बचाया, जिसके बाद फैन्स को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 की याद आ रही है.

आईपीएल के 14वें सीजन में राजस्थान और चेन्नई के बीच टूर्नामेंट का 12वां मैच खेला गया. इस मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी उस वक्त बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर उतरे, जब सीएसके का बैटिंग ऑर्डर धराशायी हो चुका था. सीएसके का स्कोर 5 विकेट पर 125 रन था, जब धोनी ने क्रीज पर रविंद्र जडेजा को ज्वॉइन किया. मैच के 15वें ओवर में राहुल तेवतिया की दूसरी गेंद का सामना करते हुए धोनी ने बॉल को कवर्स में भेजा और सिंगल लेने के लिए दौड़ लगा दी, लेकिन जडेजा ने उन्हें वापस लौटा दिया.

IPL 2021 Points Table: टॉप पर RCB, दूसरे नंबर पर पहुंची CSK, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

IPL 2021: विराट कोहली बेटी वामिका और अनुष्का के साथ एयरपोर्ट पर आए नजर
इस दौरान रन आउट से बचने के लिए धोनी ने विकेट की तरफ पूरी जान लगाकर डाइव लगा दी. विकेट के बीच में दौड़ लगाने के दौरान धोनी को बहुत कम ही डाइव लगाते हुए देखा गया है. ऐसे में सीएसके के कप्तान के स्ट्रैच की यह कोशिश सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई. फैन्स को धोनी की इस डाइव के बाद आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 की याद आ गई, जिसके सेमीफाइनल में वह कुछ इसी तरह रन आउट हुए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सेमीफाइनल मैच में मार्टिन गप्टिल ने धोनी को रन आउट किया था. उस मैच में धोनी की फुल स्ट्रैच डाइव सुर्खियों में छाई हुई थी. अब एक बार फिर से धोनी की इस डाइव को देखने के बाद फैन्स को वर्ल्ड कप की याद आ रही है और फैन्स कह रहे हैं कि इस डाइव में 21 महीना देर हो गई.







मैच के बारे में बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बतौर कप्तान 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. क्रिकेट इतिहास में सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक धोनी ने तीन बार आईपीएल खिताब जीता है. उन्होंने 207 टी20 मैच खेले हैं. राजस्थान के खिलाफ मैच में धोनी ने 17 गेंदों में 18 रन की पारी खेली. राजस्थान के खिलाफ धोनी की सीएसके 200 रनों का आंकड़ा पार करने में नाकाम रही. जहां धोनी सीएसके के लिए अच्छी पारी नहीं खेल पाए. वहीं, फाफ डुप्लेसी और अंबाती रायडू ने टीम के लिए जरूरी पारियां खेली और एक अच्छ स्कोर खड़ा किया. ड्वेन ब्रावो ने 8 गेंदों 20 रन की तेज तर्रार पारी खेली, जिसकी वजह से सीएसके ने स्कोरबोर्ड पर 9 विकेट के नुकसान पर 188 रन का स्कोर टांगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज