होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: धोनी ने हार की दिलचस्प वजह बताई, कहा-दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज लंबे थे...

IPL 2021: धोनी ने हार की दिलचस्प वजह बताई, कहा-दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज लंबे थे...

IPL 2021: धोनी ने चेन्नई की हार की गजब वजह बताई. (AFP)

IPL 2021: धोनी ने चेन्नई की हार की गजब वजह बताई. (AFP)

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Delhi Capitals beat Chennai Super Kings) को 3 विकेट से हराकर IPL 2021 में टॉप पोज ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के 50वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Delhi Capitals beat Chennai Super Kings) को 3 विकेट से हरा दिया. रोमांचक मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 136 रन बनाए, जवाब में दिल्ली को जीत के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी और उसने 2 गेंद पहले मैच जीता. दिल्ली के लिए शिखर धवन ने 38 और शिमरॉन हेटमायर ने अंतिम ओवरों में 18 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई और अब पंत की पलटन अंक तालिका में भी टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली से मिली हार के बाद धोनी (MS Dhoni) ने हार की वजह बताई. धोनी ने पिच के साथ-साथ दिल्ली के तेज गेंदबाजों की लंबाई को विरोधी टीम की जीत की वजह बताया.

    धोनी ने मैच गंवाने के बाद कहा, ‘हम 150 रनों के करीब पहुंचना चाहते थे. शुरुआत में 4 विकेट गिरने के बाद हमने 15-16 ओवर तक अच्छा प्लेटफॉर्म भी बना लिया था लेकिन हम अपनी पारी में तेजी नहीं ला पाए.’ बता दें अंतिम ओवरों में अंबाती रायडू ने तो तेजी से बल्लेबाजी की लेकिन धोनी ने 27 गेंद में सिर्फ 18 रन बनाए और यही वजह है कि चेन्नई की टीम 150 रनों तक नहीं पहुंच सकी. बड़ी बात ये है कि चेन्नई के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने सिर्फ 2 गेंद खेली और ड्वेन ब्रावो को बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला. जबकि ये दोनों खिलाड़ी बल्ले से भी गजब फॉर्म में हैं.

    दिल्ली के गेंदबाजों का लंबा कद चेन्नई की हार की वजह?
    धोनी ने मैच गंवाने के बाद कहा, ‘मेरे मुताबिक ये मुश्किल पिच थी. 150 रन इस पिच पर अच्छा स्कोर होता. पिच की तेजी दोहरी थी. ये पिच एकदम से धीमी नहीं हुई. बल्लेबाज अपने शॉट्स नहीं खेल पा रहे थे. दिल्ली के बल्लेबाजों को भी इसी का सामना करना पड़ा. इस पिच पर लंबे गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिली. उनकी गेंद में ज्यादा हरकत थी. हमारे लिए पहले 6 ओवरों में ज्यादा रन नहीं देना अहम था लेकिन एक ओवर महंगा रहा. लेकिन जब आपके सामने अच्छे बल्लेबाज खड़े हों तो ऐसा हो सकता है.’

    IPL 2021: एमएस धोनी से आईपीएल में रन ही नहीं बन रहे, टी20 लीग के इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन

    कृष्णप्पा गौतम ने छोड़ा हेटमायर का कैच
    बता दें चेन्नई सुपरकिंग्स की हार की वजह कृष्णप्पा गौतम की खराब फील्डिंग भी रही. गौतम ने 18वें ओवर में ब्रावो की गेंद पर हेटमायर का आसान सा कैच टपका दिया. जब हेटमायर का कैच छूटा तो वो महज 13 रन पर थे. कैच छूटने के बाद उन्होंने 15 रन और बनाए और चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा. बता दें इस सीजन में दिल्ली ने चेन्नई को दोनों लीग मैचों में हराया है. अब प्लेऑफ में दोनों के बीच टक्कर हो सकती है.

    Tags: Cricket news, CSK vs DC, IPL 2021, Ms dhoni

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें