IPL 2021: धोनी का खुलासा- चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन इसलिए हुआ बेहतर

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में CSK ने आईपीएल 2021 के 23वें मुकाबले में हैदराबाद को सात विकेट से हराया. (PIC:PTI)

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में CSK ने आईपीएल 2021 के 23वें मुकाबले में हैदराबाद को सात विकेट से हराया. (PIC:PTI)

आईपीएल 2021(IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) 6 में से पांच मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई है. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस सीजन में टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल मिली नाकामी से सबक लेते हुए खिलाड़ियों ने इस साल अधिक जिम्मेदारी ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 8:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021(IPL 2021) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. बुधवार को चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सात विकेट से हराकर इस सीजन में लगातार पांचवां मैच जीता. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी टीम के प्रदर्शन से खुश नजर आ रहे हैं. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ मैच जीतने के बाद कहा कि टीम की बल्लेबाजी काफी अच्छी रही. लेकिन, इसका ये मतलब नहीं कि गेंदबाजी अच्छी नहीं थी. यह आश्चर्यजनक रूप से दिल्ली का अच्छा विकेट था. कोई ओस नहीं थी. शानदार ओपनिंग साझेदारी थी.

आईपीएल के इस सीजन में सीएसके के प्रदर्शन में आए सुधार को लेकर धोनी ने कहा कि पिछले साल मिली नाकामी से सबक लेते हुए खिलाड़ियों ने इस सीजन में अधिक जिम्मेदारी ली है. इस साल सीएसके के लिए क्या अलग रहा?. इस पर धोनी ने कहा कि समस्या को पहचानना. आप जितना जल्दी इसे सुलझाएं, उतना ही टीम के लिए अच्छा है. उन्होंने कहा कि पिछले साल आईपीएल से पहले हम 5-6 महीने क्रिकेट से पूरी तरह दूर रहे. हमें किसी तरह की ट्रेनिंग की इजाजत नहीं थी. इसके बाद वेन्यू में बदलाव हुआ. फिर क्वारेंटाइन पीरियड भी काफी लंबा रहा. खिलाड़ी इसके आदी नहीं थे.

आईपीएल 2020 में सीएसके प्लेऑफ भी नहीं खेली थी

इसके अलावा भी कई और वजहें थी, जिसके कारण सीएसके का प्रदर्शन आईपीएल 2020 में निराशाजनक रहा था. लीग के शुरू होने से पहले ही खिलाड़ियों समेत टीम के सपोर्ट स्टाफ के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. टीम के अहम बल्लेबाज सुरेश रैना भी निजी वजहों के कारण लीग छोड़कर भारत लौट गए थे. इसी कारण आईपीएल 2020 में टीम का प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा और आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंचीं थी.
IPL 2021 Points Table: टॉप पर पहुंची सीएसके, कोहली की आरसीबी को हुआ नुकसान

बाहर बैठने वाले खिलाड़ियों को टीम की सफलता का श्रेय: धोनी

सीएसके के कप्तान ने आगे कहा कि अगर आप बीते 8-10 साल देखेंगे तो हमने चेन्नई के स्क्वॉड में बदलाव नहीं किया है. हम उन खिलाड़ियों की भी तारीफ करते हैं, जिन्हें मौका नहीं मिला है. विश्वास रखने की कोशिश करें और जब आपको मौका मिले, तो आपको तैयार रहने की जरूरत है. इसके लिए ड्रेसिंग रूम के माहौल को अच्छा रखना जरूरी है. हमें उन खिलाड़ियों को अतिरिक्त श्रेय देने की जरूरत है, जो खेल नहीं रहे हैं. क्योंकि उनके लिए बाहर बैठना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को अतिरिक्त श्रेय देना चाहिए.



यह भी पढ़ें: IPL 2021: डेविड वॉर्नर के टी20 में 10 हजार रन पूरे, रिकॉर्ड कोहली और रोहित से भी अच्छा

सीएसके की ओपनिंग जोड़ी इस सीजन में हिट रही

आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहला मैच गंवाने के बाद से चेन्नई ने शानदार वापसी की है. टीम ने लगातार पांच मैच जीते और 10 अंकों के साथ अंक तालिका में टॉप पर है. गेंदबाजों के साथ ही बल्लेबाज भी लय में नजर आ रहे हैं. फाफ डुप्लेसी ने 6 मैच में 67 से ज्यादा के औसत से 270 रन बनाए हैं. इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में वो पहले नंबर पर हैं. रितुराज गायकवाड़ ने भी 6 मैच में 192 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में दीपक चाहर ने अपना रोल बखूबी निभाया है. उन्होंने 6 मैच में 8 विकेट हासिल किए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज