IPL : धोनी का सलाह देने वाला Video वायरल, 'हर्षल है तो हिंदी नहीं बोल सकता, मैक्सवेल को डंडे के बाहर मत देना'

धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2021 में बैंगलोर को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. (PTI)

धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL-2021 में बैंगलोर को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज की. (PTI)

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को सलाह दे रहे हैं. वह ग्लेन मैक्सवेल के सामने बाहर की तरफ गेंदबाजी नहीं करने की सलाह देते हैं तो फिर हर्षल पटेल के सामने हिंदी नहीं बोलने की बात कहते नजर आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 7:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल में क्रिकेट मैदान पर ऐसे दो विकेटकीपर हैं जो लगातार कुछ ना कुछ बोलते रहते हैं और स्टंप माइक भी उनकी आवाज को सुनता रहता है. एक हैं दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और दूसरे ऋषभ पंत. धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने IPL-2021 के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रविवार को 69 रन के बड़े अंतर से हराया. इसी दौरान उनकी बातचीत लगातार स्टंप माइक पर कैद होती रही. अब ऐसे कुछ वीडियो क्लिप वायरल भी हो रहे हैं.

धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स सीजन में लगातार चार जीत दर्ज कर चुकी है जिससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ा है. टीम आठ अंकों के साथ तालिका में फिलहाल शीर्ष पर है. बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में धोनी साथी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते नजर आए. इसी मैच में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पारी के अंतिम ओवर में 5 छक्के और एक चौका लगाया और तब नॉन स्ट्राइकर एंड पर धोनी ही खड़े थे. जब चेन्नई टीम गेंदबाजी कर रही थी तो भी धोनी की आवाज आती रही. वह विकेट के पीछे से लगातार कुछ ना कुछ सलाह देते रहे.

इसे भी देखें, IPL छोड़ने वालों को BCCI का संदेश- खेल जारी रहेगा, कोई छोड़ना चाहता है तो हर्ज नहीं

ऐसा ही एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें धोनी विकेट के पीछे खडे़ होकर जडेजा को सलाह दे रहे हैं. जब जडेजा ग्लेन मैक्सवेल के सामने गेंदबाजी कर रहे थे तो धोनी यह बोलते सुने गए- 'डंडे के बाहर मत देना.' जडेजा ने जब मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को आउट किया तो हर्षल पटेल के सामने गेंदबाजी के दौरान धोनी ने कहा, 'अब हिंदी में नहीं बोल सकता हूं.' हर्षल भारत के हैं और ऐसे में वह हिंदी में समझ जाते कि धोनी जडेजा को क्या सलाह दे रहे हैं. इसी वजह से धोनी ने ऐसा कहा.


मुकाबले की बात करें तो चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाए. बैंगलोर टीम 9 विकेट पर 122 रन ही बना सकी. चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा (62*) और ओपनर फाफ डुप्लेसी (50) ने अर्धशतक जड़े. डुप्लेसी ने 41 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्का लगाया जबकि जडेजा ने तूफानी अंदाज में 28 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के जड़े. आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके लेकिन उन्हीं के पारी के अंतिम ओवर में 37 रन बने थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज