अपना शहर चुनें

States

IPL 2021: गौतम गंभीर बोले- अगले 3 साल का नहीं सोच रहे धोनी, CSK ऐसी टीम बनाएगा जो इस साल खिताब जीते

गौतम गंभीर ने आईपीएल 2021 ऑक्शन में धोनी की रणनीति के बारे में बताया है (CSK/Twitter)
गौतम गंभीर ने आईपीएल 2021 ऑक्शन में धोनी की रणनीति के बारे में बताया है (CSK/Twitter)

आईपीएल (IPL) में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की सफलता के सीक्रेट को बताते हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि सीएसके के कप्तान सिर्फ आगामी सीजन पर ध्यान दे रहे हैं और वह भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 4:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 (IPL 2021) के ऑक्शन में सभी की नजरें चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पर टिकी होंगी. यूएई में खेले गए आईपीएल के 13वें सीजन में सीएसके का परफॉर्मेंस बेहद खराब था. टीम प्वॉइंट टेबल में सातवें स्थान पर रही. आईपीएल इतिहास में यह पहला मौका था, जब सीएसके (CSK) प्लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाई थी. पिछले सीजन के खराब परफॉर्मेंस के बाद अब सीएसके की नजरें आईपीएल 2021 के लिए टीम को फिर से तैयार करने और खिताब जीतने पर होंगी.

जबकि बहुत सारे लोगों का विश्वास है कि सीएसके नए सीजन से पहले कई सारे खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है. वहीं, पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि तीन बार की आईपीएल चैंपियन टीम को तैयार करते वक्त 2021 से ज्यादा के बारे में नहीं सोचेगी. आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की सफलता के सीक्रेट को बताते हुए गंभीर ने कहा कि सीएसके के कप्तान सिर्फ आगामी सीजन पर ध्यान दे रहे हैं और वह भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं.

IND VS AUS: जसप्रीत बुमराह के लिए टाला टीम इंडिया ने Playing 11 का ऐलान, विक्रम राठौर ने दी बड़ी खबर



भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस साल एक मेगा नीलामी करने की योजना को खत्म कर दिया है, लेकिन वह फरवरी में एक मिनी ऑक्शन कराने के लिए तैयार है. सभी फ्रेंचाइजी के लिए रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट देने के लिए समय सीमा 20 जनवरी है. सभी आठ टीमों में से सीएसके का पर्स सबसे कम है. ऐसे में टीम ऑक्शन में कुछ नए चेहरों को लाना चाहती है तो उन्हें कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करना होगा.
गौतम गंभीर ने कहा कि सीएसके को विचार करना होगा कि खिलाड़ियों को रिलीज करने से पहले नीलामी में क्या उपलब्ध है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, ''अगर आप बहुत सारे खिलाड़ियों को रिलीज कर देते हैं तो आपको यह भी जाना होगा कि ऑक्शन में कौन-कौन उपलब्ध हैं. मैं मानता हूं कि हम पिछले दो तीन वर्षों से बात कर रहे हैं कि सीएसके में एक बड़ी उम्र वाले खिलाड़ियों का दस्ता है. इसमें कोई शक नहीं कि यह एक बूढ़े लोगों की टीम है, जिसमें शेन वॉटसन, ड्वेन ब्रावो और महेंद्र सिंह धोनी शामिल हैं.''

दो बार के आईपीएल विजेता कप्तान ने आगे बताया कि धोनी किस तरह से इस साल सामान्य ही रहेंगे और एक टीम का निर्माण करेंगे. वह अगले तीन वर्षों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय इस बार का खिताब जीतने के बारे में सोचेंगे.

IND VS AUS: गौतम गंभीर बोले-इंग्लैंड सीरीज में बुमराह को सभी मैच खिलाए तो वो जुल्म होगा!

उन्होंने कहा, ''लेकिन जिस तरह से उन्होंने प्रदर्शन किया और मैं कई वर्षों से कह रहा हूं कि महेंद्र सिंह धोनी में यह गुण है. लोग इस बारे में बात करते हैं कि किस तरह धोनी ने आईपीएल में सीएसके को सफलता दिलाई है. इसकी एक वजह यह भी है कि वह उसी साल पर फोकस करते हैं.''

गंभीर ने आगे कहा, ''वह अगले तीन सालों की टीम बनाने पर ध्यान नहीं देंगे. ऐसा हरगिज नहीं होगा. इसलिए धोनी की वही क्वॉलिटी बरकरार रहेगी, जो इस साल भी पहले जैसे ही रहेगी. कौन सी टीम और कौन सी संभावनाएं उन्हें इस साल खिताब दिला सकरती हैं, वह सिर्फ इस पर काम करेंगे. इसलिए मुझे ऐसा लगता है कि जब तक नीलामी में बहुत सारे खिलाड़ी नहीं आएंगे, जो उनका टारगेट हैं, वह बहुत सारे खिलाड़ियों को रिलीज नहीं करेंगे.''

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई सुपर किंग्स इस साल केदार जाधव से किनारा कर सकती है, जो इस वक्त टीम इंडिया से भी दूर हैं. केदार जाधव ने आईपीएल के पिछले सीजन में 8 मैचों में महज 62 रन बनाए थे. शेन वॉटसन भी रिटायर हो चुके हैं और ऐसे में सीएसके ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के रिप्लेसमेंट की तलाश में है. इसके अलावा सीएसके इस साल कर्ण शर्मा, हरभजन सिंह और पीयूष चावला को भी रिलीज कर सकती है. ऐसे में उसके पर्स में कुछ पैसे आएंगे और वह नए खिलाड़ियों को खरीद पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज