IPL 2021: मुंबई इंडियंस खिलाड़ियों के लिए चार्टर्ड फ्लाइट करेगी, अन्य टीमों के खिलाड़ी भी जा सकेंगे

IPL 2021: मुंबई में न्यूजीलैंड और विंडीज के क्रिकेटर हैं. (Mumbai Indians Twitter)

IPL 2021: मुंबई में न्यूजीलैंड और विंडीज के क्रिकेटर हैं. (Mumbai Indians Twitter)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के स्थगित होने के बाद कई विदेशी खिलाड़ी भारत में ही रूके हुए हैं. उन्हें वापस भेजने के लिए कई चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की जा रही है. बीसीसीआई (BCCI) भी इंतजाम करने में जुटा हुआ है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना (Covid-19) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मौजूदा सीजन को स्थगित कर दिया गया है. लेकिन टूर्नामेंट के स्थगित होने के 40 घंटे बाद भी कई विदेशी खिलाड़ी भी भारत में ही हैं. बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी उन्हें घर भेजने की कोशिशों में जुटी हुई हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) कई चार्टर्ड फ्लाइट की योजना बना रहा है. इससे दूसरी टीमों के खिलाड़ी भी स्वदेश लौट सकेंगे.

चार्टर्ड फ्लाइट से दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और विंडीज के खिलाड़ियों को भेजा जा सकता है. विंडीज के खिलाड़ियों को वाया जाेहानिसबर्ग भेजा जा सकता है. जोहानिसबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को छोड़ने के बाद फ्लाइट विंडीज के लिए रवाना हो जाएगी. अगले 24 से 48 घंटे में खिलाड़ी रवाना किए जा सकते हैं. लगातार संक्रमित होते सदस्यों के कारण टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया है. 60 में से 29 मुकाबले हो चुके थे. यानी लगभग आधा टूर्नामेंट खत्म हो चुका था. 31 मुकाबले बचे थे.

4 फ्रेंचाइजी के सदस्य संक्रमित हो चुके हैं

बीसीसीआई ने अचानक लीग को स्थगित करने का फैसला किया. इस कारण फ्रेंचाइजी को खिलाड़ियाें को भेजने में  दिक्कत आ रही है. हालांकि सभी फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई खिलाड़ियों को भेजने की योजना पर काम कर रहे हैं. 8 में से 4 फ्रेंचाइजी के खिलाड़ी या सदस्य संक्रमित हो चुके हैं. इस बीच कुछ और खिलाड़ियों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं. लेकिन अब तक इस तरह की कोई पुष्टि नहीं की गई है.
इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी घर पहुंचे

इस बीच इंग्लैंड में 11 में 8 खिलाड़ी स्वदेश पहुंच चुके हैं. वे 10 दिन तक क्वारेंटाइन में रहने के बाद ही घर जा सकेंगे. अन्य तीन खिलाड़ियाें के भी जल्द रवाना होने की बात सामने आ रही है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अभी मालदीव में हैं. कोरोना के बाद ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने 15 मई तक सीमा बंद की हुई है. तब तक खिलाड़ियाें को वहीं रहना होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज