Home /News /sports /

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस की जीत से विदाई, हैदराबाद को 42 रन से दी मात

IPL 2021 : मुंबई इंडियंस की जीत से विदाई, हैदराबाद को 42 रन से दी मात

मुंबई इंडियंस के लिए ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 84 रन की तूफानी पारी खेली. (AFP)

मुंबई इंडियंस के लिए ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 11 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 84 रन की तूफानी पारी खेली. (AFP)

SRH vs MI: अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेलीं जिसकी बदौलत मुंबई ने 9 विकेट खोकर 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया. हैदराबाद टीम 8 विकेट खोकर 193 रन बना पाई. मुंबई टीम इस शानदार जीत के बावजूद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस का आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 2021) में सफर जीत से समाप्त हुआ. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने अपने लीग चरण के अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH vs MI) को 42 रन से हराया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 235 रन का बड़ा स्कोर बनाया. इसके बाद हैदराबाद टीम 8 विकेट खोकर 193 रन बना पाई. मुंबई टीम इस शानदार जीत के बावजूद प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

    मुंबई इंडियंस को यदि प्लेऑफ में पहुंचना था तो उसे हैदराबाद को 171 से भी ज्यादा के अंतर से हराना होता. इस तरह जब हैदराबाद ने 65 से ज्यादा का स्कोर बनाया, तब ही मुंबई टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लिया है. मुंबई और कोलकाता नाइट राइडर्स के समान 14 अंक रहे लेकिन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम खराब नेट रन रेट (0.116) के कारण पांचवें स्थान पर रही. नाइट राइडर्स ने बेहतर नेट रन रेट (0.587) से चौथा स्थान हासिल किया. सनराइजर्स की टीम आठ टीमों की तालिका में छह अंक के साथ अंतिम स्थान पर रही.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसके बाद ईशान किशन ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने 32 गेंदों पर ही 80 रन की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित शर्मा (13 गेदों पर 18 रन) को राशिद खान ने शिकार बनाया और मोहम्मद नबी के हाथों कैच करा दिया. हार्दिक पंड्या नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे लेकिन 10 रन बनाकर ही पैवेलियन लौट गए. ईशान किशन (84) तीसरे विकेट के तौर पर 124 के टीम स्कोर पर आउट हुए. किशन ने 32 गेंदों की अपनी तूफानी पारी में 11 चौके और 4 छ्क्के जड़े.

    कायरन पोलार्ड को 13 के निजी स्कोर पर अभिषेक शर्मा ने जेसन रॉय के हाथों कैच कराया. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने धमाल मचाया. उन्होंने 82 रन की उम्दा पारी खेली. वह अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर होल्डर का शिकार बने. उन्होंने 40 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौके और 3 छक्के लगाए. मुंबई ने 9 विकेट पर 235 रन बनाए जो आईपीएल इतिहास का उसका सबसे बड़ा स्कोर है. मुंबई का निचला क्रम फ्लॉप साबित हुआ, नहीं तो यह स्कोर और भी ज्यादा हो सकता था.

    इसे भी पढ़ें, आरसीबी प्लेऑफ में केकेआर से भिड़ेगी, दिल्ली का सीएसके से होगा मुकाबला

    हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर ने 4 विकेट झटके लेकिन 52 रन लुटाए. वहीं, राशिद खान और अभिषेक शर्मा को भी 2-2 विकेट मिले. युवा पेसर उमरान मलिक ने भी ईशान किशन के तौर पर एकमात्र विकेट लिया.

    236 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स की ओर से कप्तानी संभाल रहे मनीष पांडे ने सर्वाधिक 69 रन बनाए. उन्होंने 41 गेंद में 7 चौके और 2 छक्के लगाए और नाबाद लौटे. ओपनर जेसन रॉय ने 34 और अभिषेक शर्मा ने 33 रन की उपयोगी पारियां खेलीं. मुंबई की ओर से जेम्स नीशाम ने 28, जसप्रीत बुमराह ने 39 और नाथन कूल्टर नाइल ने 40 रन देकर 2-2 विकेट चटकाए.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Ishan kishan, Mumbai indians, SRH vs MI

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर