• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: 8 में से कोई भी टीम नहीं है परफेक्‍ट, एक अलग चुनौती से होगा सभी का सामना

IPL 2021: 8 में से कोई भी टीम नहीं है परफेक्‍ट, एक अलग चुनौती से होगा सभी का सामना

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा सीजन में चौथे पायदान पर है . (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा सीजन में चौथे पायदान पर है . (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: आईपीएल 2021 के पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के लिए भी अब आगे का सफर आसान नहीं होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का दूसरा चरण रविवार से शुरू होने जा रहा है. खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही आईपीएल की दो सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा. अभी तक खेले गए 29 मैच के आधार पर एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स पॉइंट टेबल में दूसरे नबंर पर है, जबकि रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस चौथे स्‍थान पर है.
    हालांकि, अभी तक आधा टूर्नामेंट बचा हुआ है. ऐसे में कोई भी टीम पासा पलट सकती है. अगर सभी 8 टीम की बात करें तो कोई भी टीम इस सीजन में परफेक्‍ट नहीं है. सभी को यूएई में एक अलग चुनौती का सामना करना होगा.

    मुंबई इंडियंस: हार्दिक पंड्या की खराब फॉर्म रोहित शर्मा के लिए चिंता है. पहले चरण में हार्दिक 6 मैचों में महज 52 रन ही बना पाए थे. उन्‍होंने गेंदबाजी शुरू कर दी है. निचले क्रम में मुंबई को हार्दिक की जरूरत पड़ेगी.
    चेन्‍नई सुपर किंग्‍स: पिछले सीजन 7वें पायदान पर रहने वाली चेन्‍नई के सामने इस सीजन में सुरेश रैना और एमएस धोनी की फॉर्म चुनौती है. रैना पहले चरण में 123 और धोनी 37 रन ही बना पाए थे. लंबे समय से धोनी के बल्‍ले से रन नहीं निकल पा रहे हैं. फाफ डु प्‍लेसी की चोट भी सीएसके के लिए टेंशन बढ़ाने वाली है.
    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली की टीम में हसरंगा, चमीरा, गार्टन, डेविड के रूप में विदेशी खिलाड़ी शामिल हुए हैं. किसी के पास भी आईपीएल का अनुभव नहीं है. इनके सामने जल्‍द से जल्‍द तालमेल बैठाने की चुनौती होगी.
    दिल्‍ली कैपिटल्‍स: अभी पॉइंट टेबल में टॉप पर चल रही दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मध्‍यक्रम बल्‍लेबाज पहले चरण में फ्लॉप रहे थे. स्‍टीव स्मिथ ने 104, शिमरॉन हेटमायर ने 84 और मार्कस स्‍टोइनिस ने 71 रन बनाए. हालांकि श्रेयस अय्यर की वापसी से दिल्‍ली मजबूत हुई है.
    पंजाब किंग्‍स: पंजाब की टीम केएल राहुल पर बहुत ज्‍यादा निर्भर है. मयंक अग्रवाल ने कुछ अच्‍छी पारियां जरूर खेली, मगर मध्‍यक्रम कुछ मैचों में ही योगदान दे पाया.
    कोलकाता नाइट राइडर्स: केकेआर के बल्‍लेबाज पहले चरण में खराब फॉर्म से जूझते नजर आए थे. केकेआर के लिए सबसे ज्‍यादा 201 रन नीतीश राणा ने ही बनाए थे. कप्‍तान ऑयन मॉर्गन ने 93 और दिनेश कार्तिक ने 123 रन बनाए थे.
    सनराइजर्स हैदराबाद: मनीष पांडे को छोड़ दिया जाए तो पहले चरण में कोई भी भारतीय बल्‍लेबाज 60 रन से ज्‍यादा नहीं बना पाया. शंकर 58, केदार जाधव 40 और समद 36 रन ही बना पाए थे.
    राजस्‍थान रॉयल्‍स: राजस्‍थान रॉयल्‍स के सामने जोस बटलर की जगह को भरना चुनौती है. टीम के पास एविन लुइस के साथ ग्‍लेन फिलिप्‍स विकल्‍प है, लेकिन दोनों ही टीम के कल्‍चर से सही से वाकिफ नहीं हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज