IPL 2021: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की राह आसान नहीं, 7 साल का सबसे खराब प्रदर्शन

IPL 2021: रोहित शर्मा मौजूदा सीजन में अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सके हैं. (PTI)

IPL 2021: रोहित शर्मा मौजूदा सीजन में अर्धशतकीय पारी नहीं खेल सके हैं. (PTI)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल (IPL 2021) के दो मैच जीतकर अच्छी वापसी की है. टीम को ओपनिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से 2 विकेट से हार मिली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 4:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन में जीत की पटरी पर लौट आई है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम को टी20 लीग के ओपनिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से हार मिली थी. लेकिन इसके बाद टीम ने रोमांचक मुकाबले में केकेआर (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर लगातार दो जीत दर्ज की.

मुंबई इंडियंस की टीम मौजूदा सीजन के पहले तीन मैच में से किसी में भी 160 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी है. टीम को तीनाें मैच में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला. टीम ने बैंगलोर के खिलाफ 159 रन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया. यह टीम का 7 साल का सबसे खराब प्रदर्शन है. इसके पहले टीम 2014 में ही पहल तीन मैच में 160 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी थी. इस बार किसी भी टीम को होम ग्राउंड पर मुकाबले नहीं खेलने हैं. इसका भी असर टीमों के प्रदर्शन पर दिख रहा है.

3 मैच में सिर्फ एक खिलाड़ी अर्धशतक लगा सका

मुंबई इंडियंस की टीम में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डि कॉक, ईशान किशन, कायरन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं. इसके बाद भी पहले तीन मैच में टीम की ओर से सिर्फ एक अर्धशतक लगा है. सूर्यकुमार यादव ने केकेआर के खिलाफ 56 रन की पारी खेली थी. कप्तान रोहित शर्मा का उच्चतम स्कोर 43 जबकि डि कॉक का 40 है. ईशान किशन तीन मैच में सिर्फ 41 रन बना सके हैं. हार्दिक का सबसे बड़ा स्कोर 15 रन है. ऐसे में आने वाले मैचों में इन खिलाड़ियों को बल्ले से प्रदर्शन करना होगा.
यह भी पढ़ें: Copa del Rey: बार्सिलोना ने 31वीं बार टूर्नामेंट का खिताब जीता, लियोनल मेसी ने दो गोल किए

दो गेंदबाज 6 से अधिक विकेट ले चुके हैं

मुंबई की जीत में गेंदबाजों की अहम भूमिका रही है. लेग स्पिनर राहुल चाहर ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए हैं. उन्होंने केकेआर के खिलाफ 27 रन देकर चार विकेट लिए थे. इसके अलावा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 6 विकेट झटके हैं. जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पंड्या ने भी 3-3 विकेट लिए हैं. बुमराह की इकोनॉकी 6 से भी कम है. वे अंतिम ओवरों में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज