• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने किया बाहर, क्या टीम इंडिया में बदलाव का वक्त आ गया?

IPL 2021: ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने किया बाहर, क्या टीम इंडिया में बदलाव का वक्त आ गया?

IPL 2021: ईशान किशन यूएई में खेले 3 मैच में कुल मिलाकर सिर्फ 34 रन बना सके. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: ईशान किशन यूएई में खेले 3 मैच में कुल मिलाकर सिर्फ 34 रन बना सके. (Mumbai Indians Instagram)

IPL 2021: आईपीएल 2021 के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) पंजाब किंग्स से भिड़ रही है. टीम ने मैच से ईशान किशन (Ishan Kishan) को बाहर कर दिया है. वे यूएई में खेले 3 मैच में अच्छा खेल नहीं दिखा सके थे. ऐसे में उनके टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर भी सवाल उठने लगे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सबसे अधिक 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. लेकिन आईपीएल 2021 में टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी है. टीम शुरुआती 10 में से सिर्फ 4 मैच जीत सकी है. प्वाइंट टेबल में टीम 8 अंक के साथ 7वें नंबर पर है. टीम अपने 11वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से भिड़ रही है. मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है. मैच के लिए टीम ने 2 बदलाव किए हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) को बाहर कर दिया गया है.

    टॉस जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि टीम में बदलाव करना कठिन फैसला रहा. हमने कुछ गलतियां की हैं. अब हम वापसी करना चाहते हैं. लेकिन ईशान किशन के बाहर होने के बाद अब उन पर सवाल उठने लगे हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई टी20 वर्ल्ड कप टीम में बदलाव कर सकता है. तो क्या किशन पर से टीम का विश्वास हिल गया है.

    किशन मौजूदा सीजन में फेल रहे

    ईशान किशन इस मैच से पहले यूएई में खेले तीन मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. ईशान 3 पारियों में क्रमश: 11, 14 और 9 रन के साथ कुल 34 रन ही बना सके. मौजूदा आईपीएल सीजन में वे मुंबई की ओर से 8 मैच में 13 की औसत से सिर्फ 107 रन बना सके. 28 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर रहा. स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 87 का रहा. पिछले सीजन में उन्होंने यूएई में जमकर रन बनाए थे. उन्होंने 14 मैच में 57 की औसत से 516 रन बनाए थे. 4 अर्धशतक लगाया था. स्ट्राइक रेट 146 का रहा था. मुंबई के एक अन्य बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के प्रदर्शन पर भी सवाल उठ रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर प्लेऑफ की उम्मीद को बरकरार रखा, पंत का इंतजार बढ़ा

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: ऋषभ पंत ने वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, दिल्ली कैपिटल्स के लिए नया मुकाम हासिल किया

    दोनों टीमों की प्लेइंग-11 इस तरह है

    मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन– रोहित शर्मा, क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, काइरन पोलार्ड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

    पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन– केएल राहुल, मंदीप सिंह, क्रिस गेल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्ननोई और अर्शदीप सिंह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन