होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: मुंबई इंडियंस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, करो या मरो के फेर में फंसे 4 मैच

IPL 2021: मुंबई इंडियंस पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, करो या मरो के फेर में फंसे 4 मैच

7.	IPL 2021 Point Table: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम 10 में से 6 मैच हार गई है. (PTI)

7. IPL 2021 Point Table: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम 10 में से 6 मैच हार गई है. (PTI)

IPL 2021 Point Table: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 54 रन से हराया. म ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की गाड़ी आईपीएल 2021 में बेहतरीन शुरुआत के बाद पटरी से उतरती दिख रही है. रोहित शर्मा की टीम 19 सितंबर से शुरू हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के फेज टू में लगातार तीन मैच हार गई है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने रविवार को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को 54 रन से धो डाला. इस हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम पॉइंट टेबल (IPL 2021 Point Table) में सातवें नंबर पर खिसक गई है. उसके 10 मैच में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं.

    आईपीएल 2021 में क्रिकेट ने फिर करवट लेनी शुरू कर दी है. लीग के पहले फेज में मुंबई इंडियंस टॉप-2 टीमों की रेस में मजबूती से खड़ी थी और अब उसकी ख्वाहिश यही होगी कि किसी तरह टॉप-4 में जगह मिल जाए. यह अंतर सबकुछ महज 8-10 दिन के खेल में आया है. आईपीएल के फेज-1 में मुंबई ने अपने 7 में से 4 मैच जीते थे. फेज-2 में वह अपने तीनों मैच हार गई है.

    आईपीएल 2021 की मौजूदा स्थिति देखें तो दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स का प्लेऑफ में पहुंचना तय दिख रहा है. विराट कोहली की आरसीबी (RCB) ने भी प्लेऑफ में पहुंचने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं. वह पॉइंट टेबल में तीसरे नंबर पर मजबूती से डटी है. ऐसे में अब सबसे दिलचस्प खेल चौथे नंबर के लिए हो गया है. इस नंबर के लिए मुंबई इंडियंस को कोलकाता नाइटराइडर्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स से कड़ा मुकाबला मिल रहा है.

    मुंबई, कोलकाता, पंजाब और राजस्थान, इन चारों ही टीमों के पॉइंट टेबल में एक बराबर 8-8 अंक हैं. मुंबई, कोलकाता, पंजाब ने अब तक 10-10 मैच खेल लिए हैं. राजस्थान ने 9 मैच खेलकर ही अपने अंक 8 तक पहुंचा लिए हैं. इस तरह वह फिलहाल इन चारों टीमों में सबसे अच्छी स्थिति में है.

    8-8 अंक वाली चार टीमों में पॉइंट टेबल पर सबसे ऊपर कोलकाता नाइटराइडर्स है. वह इन चार टीमों में अकेली है, जिसका रनरेट प्लस (0.322) में है. मुंबई, पंजाब और राजस्थान का रनरेट माइनस में है. मुंबई इंडियंस की स्थिति तो सबसे ज्यादा खराब है क्योंकि इन चारों टीमों में सबसे कम रनरेट (-0.551) उसी का है.

    स्पस्ट है, पॉइंट टेबल की रेस में मुंबई का मुकाबला दिल्ली, चेन्नई या बैंगलोर से तो बाद में होगा. पहले तो उसके सामने कोलकाता, पंजाब और राजस्थान की चुनौती है. मुंबई को टॉप-4 में आने के लिए ना सिर्फ कोलकाता, पंजाब और राजस्थान से ज्यादा मैच जीतने होंगे, बल्कि उसे बड़े अंतर से भी जीत चाहिए. अगर वह ऐसा नहीं कर सकी तो प्लेऑफ के लिए उसके रास्ते बंद होने में देर नहीं लगेगी. हालांकि, मुंबई की टीम वापसी के लिए जानी जाती है. रोहित ब्रिगेड के फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि मुंबई इंडियंस एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करेगी.

    मुंबई इंडियंस को अभी 4 लीग मैच और खेलने हैं. इनमें उनका मुकाबला क्रमश: पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन चार मैचों में मुंबई को कम से कम तीन जीतने होंगे. मुंबई बनाम पंजाब और मुंबई बनाम राजस्थान का मुकाबला तो एकदम करो या मरो जैसा होगा क्योंकि इनसे जीतने वाली टीम का प्लेऑफ का रास्ता आसान होगा, वहीं हारने वाली टीमों की टॉप-4 की उम्मीदें टूट सकती हैं. हैदराबाद से मुकाबले को भी मुंबई हल्के में नहीं ले सकती. यह टीम पॉइंट टेबल में फिलहाल आखिरी स्थान पर है, लेकिन मुंबई समेत दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ने में सक्षम है.

    Tags: Cricket news, IPL, IPL 2021, MI, Mumbai indians, Rcb, आईपीएल 2021

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें