Home /News /sports /

IPL 2021: मुंबई इंडियंस अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी आईपीएल से बाहर, केकेआर प्लेऑफ में

IPL 2021: मुंबई इंडियंस अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी आईपीएल से बाहर, केकेआर प्लेऑफ में

IPL 2021: मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर. केकेआर की टीम नॉकआउट राउंड में. (AFP)

IPL 2021: मुंबई इंडियंस प्लेऑफ से बाहर. केकेआर की टीम नॉकआउट राउंड में. (AFP)

IPL 2021: आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 235 रन बनाए. यह उसका आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर था. लेकिन हैदराबाद के 64 रन बनाते ही मुंबई की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई.

अधिक पढ़ें ...

    अबुधाबी. पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल 2021 के प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. टीम ने अपने अंतिम लीग मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 235 रन बनाए. यह उसका आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है. इससे पहले टीम ने 2017 में पंजाब के खिलाफ 6 विकेट पर 223 रन बनाए थे. लेकिन टीम का रनरेट माइनस में था. ऐसे में उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को 64 रन से कम पर रोकना था. लेकिन समाचार लिखे जाने तक हैदराबाद ने 5.1 ओवर में बिना विकेट के 64 रन बना लिए थे. इस तरह से केकेआर की टीम प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनीं. इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स, सीएसके और आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं.

    आईपीएल 2021 के नॉकआउट के मुकाबले 10 अक्टूबर से खेले जाएंगे. क्वालिफायर-1 में सीएसके और दिल्ली कैपिटल्स के भिड़ने की उम्मीद है. वहां एलिमिनेटर में आरसीबी और केकेआर की भिड़ंत हो सकती है. दिल्ली और आरसीबी ने अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. ऐसे में दोनों टीमें पहली बार खिताब जीतने की कोशिश करेंगी.

    2018 के बाद प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी टीम

    मुंबई इंडियंस ने 2019 और 2020 दोनों सीजन का आईपीएल खिताब जीता था. लेकिन टीम मौजूदा सीजन के प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी. इसके अलावा टीम 2015 और 2017 में चैंपियन बनने के बाद अगले सीजन के प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी. इसके अलावा टीम 2013 में भी चैंपियन बन चुकी है. रोहित शर्मा बतौर कप्तान 5 खिताब जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं.

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में किए 3 बदलाव, दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी को किया शामिल

    केकेआर की नजर तीसरे खिताब पर

    केकेआर की टीम मुंबई के बाहर होते ही प्लेऑफ में पहुंच गई है. टीम ने 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीता है. दोनों बार टीम के कप्तान गौतम गंभीर थे. ऐसे में टीम 7 साल बाद खिताब पर कब्जा करना चाहेगी. दूसरी ओर एमएस धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 3 बार खिताब जीता है. धोनी की नजर चौथे खिताब पर होगी. पिछले सीजन में टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच सकी थी. अंतिम बार सीएसके ने 2018 में खिताब जीता था.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Manish pandey, MI vs SRH, Mumbai indians, Rohit sharma, Sunrisers Hyderabad

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर