IPL 2021 : इस प्लेइंग-XI के साथ 14वें सीजन में उतर सकती है मुंबई इंडियंस टीम, अर्जुन को मिलेगा मौका?

अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मुंबई इंडियंस टीम ने उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा है. (Instagram)

अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार मुंबई इंडियंस टीम ने उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा है. (Instagram)

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अब तक कुल 13 सीजन में से पांच बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा किया है. उसके पास एक से एक कमाल के खिलाड़ी हैं, यही वजह है कि प्लेइंग-XI में जिस भी खिलाड़ी को मौका मिलता है, वह खुद को साबित करता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन का आगाज होने को है. सीजन का पहला मुकाबला रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा 9 अप्रैल को होगा. मुंबई की टीम ने 13 में से पांच बार आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी पर कब्जा किया है और उसकी कोशिश इस विजयी सफर को आगे बढ़ाने की होगी.

कप्तान रोहित शर्मा समेत शानदार बल्लेबाज, हार्दिक पंड्या और पोलार्ड जैसे पावर हिटर और बेहद मजबूत पेस अटैक के दम पर मुंबई छठी बार खिताब जीतने की कोशिश करती नजर आएगी. पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में होना है जहां आरसीबी टीम भी जीत के मकसद से उतरेगी. प्लेइंग-XI तैयार करना मुंबई के लिए ज्यादा मुश्किम काम नजर नहीं आता है, क्योंकि उसके खिलाड़ी मौका मिलने पर खुद को साबित करते हैं. मुंबई के पास एक से एक कमाल के खिलाड़ी हैं, ऐसे में किसे बाहर करना है और किसे मौका देना है, इस पर ज्यादा सोच-विचार करना नहीं पड़ता है.

इसे भी पढ़ें, IPL में सबसे ज्यादा सिक्स: टॉप-5 में तीन तो कप्तान ही शामिल, क्रिस गेल हैं बेमिसाल

आईपीएल का पिछला सीजन यूएई में खेला गया था, लेकिन मुंबई टीम पांचवीं बार खिताबी जीत दर्ज की. मुंबई टीम में कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक जैसे ओपनर शामिल हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन आतिशी पारियों के लिए जाने जाते हैं. इन दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. फिर पंड्या ब्रदर्स के तो कहने की क्या, जो किसी भी मैच का पासा पलटने की काबिलियत रखते हैं. उनके अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज पोलार्ड गेंद और बल्ले, दोनों से कमाल दिखा सकते हैं.
गेंदबाजी की बात करें तो भारत के सर्वश्रेष्ठ पेसरों में शुमार जसप्रीत बुमराह भी मुंबई से खेलते हैं. बुमराह ने हाल में संजना गणेशन से शादी की है और वह शादी के बाद इस लीग में पहली बार खेलते नजर आएंगे. उनके अलावा ट्रेंट बोल्ट और नाथन कूल्टर नाइल जैसे गेंदबाज भी मुंबई की ताकत हैं. वहीं, महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन भी इस बार टीम से खेलते नजर आ सकते हैं. हालांकि उन्हें किस खिलाड़ी की जगह मौका मिलेगा, यह कहना अभी थोड़ा मुश्किल है. खासतौर से शुरुआती मैचों में तो प्लेइंग-XI में उनकी जगह पक्की नजर नहीं आती है.

संभावित प्लेइंग-XI

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डि कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और नाथन कूल्टर नाइल/एडम मिल्ने.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज