Home /News /sports /

IPL 2021 : दिल्ली की धारदार गेंदबाजी, मुंबई इंडियंस टीम बना पाई केवल 129 रन

IPL 2021 : दिल्ली की धारदार गेंदबाजी, मुंबई इंडियंस टीम बना पाई केवल 129 रन

दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में मात्र 21 रन देकर 3 विकेट झटके. (AFP)

दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवर में मात्र 21 रन देकर 3 विकेट झटके. (AFP)

MI vs DC: शारजाह के छोटे मैदान पर मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही बना पाई और दिल्ली को जीत के लिए 130 रन का लक्ष्य मिला. मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्युकमार यादव ने बनाए जिन्होंने 26 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 33 रन का योगदान दिया. दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल ने 3 विकेट झटके.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज IPL-2021 के मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ (MI vs DC) कुछ खास नहीं कर पाए और टीम शारजाह के मैदान पर 8 विकेट पर 129 रन ही बना पाई. मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्युकमार यादव (Surykumar Yadav) ने बनाए जिन्होंने 26 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 33 रन का योगदान दिया. वहीं, दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) और पेसर आवेश खान (Avesh Khan) ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 3-3 विकेट झटके.

    दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मुंबई को शुरुआती झटका पारी के दूसरे ही ओवर में लगा और कप्तान रोहित शर्मा (7) को आवेश खान ने कागिसो रबाडा के हाथों कैच करा दिया. इसके बाद नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे. क्विंटन और सूर्यकुमार ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 29 रन जोड़े. फिर अक्षर पटेल ने डि कॉक को नॉर्खिया के हाथों कैच करा दिया. उन्होंने 18 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का जड़ा. सूर्यकुमार ने सौरभ तिवारी के साथ तीसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. इस जोड़ी को भी अक्षर को तोड़ा.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    अक्षर ने ही सूर्युकमार यादव और सौरभ तिवारी को पैवेलियन भेजा. सौरभ तिवारी ने 18 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 15 रन बनाए. मुंबई को 5वां झटका 87 के टीम स्कोर पर कायरन पोलार्ड के तौर पर लगा जिन्हें एनरिक नॉर्खिया ने बोल्ड किया. पोलार्ड मात्र 6 रन बना पाए. पंड्या ब्रदर्स ने बेहद धीमे अंदाज में अपनी-अपनी पारी को बढ़ाया. हालांकि हार्दिक ने बाद में स्पीड बढ़ाई लेकिन वह भी 18 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए.

    क्रुणाल पंड्या नाबाद लौटे जिन्होंने 15 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की बदौलत 13 रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन के पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर जयंत यादव (11) ने छक्का लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ ने उन्हें कैच कर लिया. जयंत ने 4 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाया. दिल्ली के लिए आवेश खान ने 15 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल ने 21 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. नॉर्खिया और अश्विन को भी 1-1 विकेट मिला.

    Tags: Axar patel, Cricket news, Dc vs mi, IPL 2021, Mumbai indians

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर