• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021 : क्विंटन डि कॉक का धमाल, मुंबई ने कोलकाता को दिया 156 रन का लक्ष्य

IPL 2021 : क्विंटन डि कॉक का धमाल, मुंबई ने कोलकाता को दिया 156 रन का लक्ष्य

मुंबई इंडियंस के ओपनर क्विंटन डि कॉक ने कोलकाता के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया.  (AFP)

मुंबई इंडियंस के ओपनर क्विंटन डि कॉक ने कोलकाता के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. (AFP)

MI vs KKR: मुंबई इंडियंस ने ओपनर क्विंटन डि कॉक (55) के शानदार अर्धशतक की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में 6 विकेट पर 155 रन बनाए. डि कॉक ने अपने आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ 78 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-2021 के 34वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ (MI vs KKR) निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए. इससे ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम कोलकाता को जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य मिला. मुंबई के लिए ओपनर क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 55 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 33 रन का योगदान दिया. केकेआर के लिए पेसर प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट झटके.

    विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन ने मौजूदा सीजन का अपना दूसरा और करियर का 16वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 37 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. इस दक्षिण अफ्रीकी स्टार ने लॉकी फर्ग्युसन के पारी के 14वें ओवर की चौथी गेंद पर सिंगल से 50 रन पूरे किए और फिर इसी ओवर की अंतिम गेंद पर चौका भी लगाया. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने सुनील नरेन के हाथों कैच कराया. क्विंटन ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का स्कोरकार्ड

    ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने मुंबई टीम को तूफानी शुरुआत दी और दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में कुल 56 रन बना डाले. डि कॉक ने प्रसिद्ध कृष्णा पर 2 छक्के लगाए, उन्होंने लॉकी फर्ग्युसन पर भी पारी के 5वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का जड़ा. वहीं, रोहित ने भी पारी की शुरुआत ही चौके से की और नीतीश राणा की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा.

    इस साझेदारी को सुनील नरेन ने तोड़ा जब 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया. रोहित ने अपनी पारी में 30 गेंदों पर 4 चौके लगाए. मुंबई का पहला विकेट 78 के टीम स्कोर पर गिरा, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी को उतरे. सूर्यकुमार (10 गेंदों पर 5 रन) से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बन गए.

    इसे भी देखें, T20 वर्ल्ड कप का एंथम रिलीज, विराट और पोलार्ड का दिखा अलग ‘अवतार’

    प्रसिद्ध ने पारी के 13वें ओवर की पहली ही गेंद पर सूर्य को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करा दिया. ईशान किशन (14) ने 13 गेंदों पर 1 छक्का लगाया और उन्हें फर्ग्युसन ने आंद्रे रसेल के हाथों कैच कराया. कायरन पोलार्ड पारी के अंतिम ओवर में रन आउट हुए, जिन्होंने 15 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 21 रन बनाए. क्रुणाल पंड्या ने 9 गेंद पर 1 छक्के की मदद से 12 रन बनाए. सौरभ तिवारी (5*) ने मुंबई की पारी का अंत चौके से किया. सुनील नरेन ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट झटका जबकि वरुण चक्रवर्ती ने 22 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिल सका.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज