IPL 2021: पहले मैच में नहीं खेलेंगे क्विंटन डि कॉक, इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है मुंबई इंडियंस की टीम

IPL 2021: शादी के बाद पहली बार जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करते नजर आए. (Photo Mumbai Indians Twitter)

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम खिताबी हैट्रिक के लिए उतरेगी. हालांकि इस बार टीम को घरेलू मैदान पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के प्रदर्शन को लेकर किसी को आशंका नहीं है. आईपीएल (IPL 2021) के मौजूदा सीजन के लिए टीम ने दो विदेशी तेज गेंदबाजों नाथन कूल्टर नाइल और एडम मिल्ने पर करोड़ों रुपए खर्च किए हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी कप्तानी में मुंबई को सबसे ज्यादा पांच बार खिताब दिला चुके हैं. टीम पहले मुकाबले में 9 अप्रैल को चेन्नई में रॉयल चैलेंसर्ज बेंगलुरू से भिड़ेगी. पिछले सीजन में टीम ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था.

    टीम ने ऑक्शन में भले ही 7 खिलाड़ियों को खरीदा है, लेकिन टीम की संभावित प्लेइंग-11 पहले से तय है. हालांकि ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे. वे हाल में पाकिस्तान के साथ वनडे सीरीज में उतरे थे. ऐसे में उन्हें 7 दिन के क्वारंटाइन में रहना होगा. उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस लिन को ओपनिंग के लिए भेजा जा सकता है. बिग बैश लीग में लिन का प्रदर्शन अच्छा रहा है.

    नंबर-3 पर सूर्यकुमार का यादव का खेलना तय है. फिर ईशान किशन उतरेंगे. दोनों बल्लेबाजाें ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शानदार प्रदर्शन करके इंटरनेशनल में भी खुद को साबित किया है. इसके बाद हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड और क्रुणाल पंड्या का खेलना तय है. बतौर गेंदबाज की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और ट्रेंड बोल्ट नई गेंद संभालेंगे. पिछले सीजन में भी कूल्टर नाइल मुंबई की ओर से खेले थे. लेकिन बाद में टीम ने इन्हें रिलीज कर दिया था. लेकिन ऑक्शन में मुंबई में कूल्टर नाइल को 5 करोड़ रुपए में खरीदा. ऐसे में पिछले सीजन के अनुभव को देखते हुए उनका शुरुआती मैच में खेलना पक्का है. मिल्ने को इंतजार करना होगा. लेग स्पिनर राहुल चाहर भी पहला मैच खेल सकते हैं.

    सबसे बड़ा सवाल क्या अर्जुन तेंदुलकर खेलेंगे?

    इस साल टीम ने अपने साथ अर्जुन तेंदुलकर को जोड़ा है. हालांकि वे पहले भी बतौर नेट बॉलर टीम के साथ जुड़े रहे हैं. लेकिन क्या अर्जुन तेंदुलकर को टी20 में खेलने का मौका मिलेगा, सभी फैंस यही सवाल पूछ रहे हैं. शुरुआती मैच में हालांकि उनको मौका मिलना मुश्किल है. लेकिन जब टीम प्लेऑफ के नजदीक पहुंच जाएगी तो एक-दो मैच में अर्जुन तेंदुलकर को मौका दिया जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: इस प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है पंजाब किंग्स की टीम, डेविड मलान को करना होगा इंतजार?

    मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लिन, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और नाथन कूल्टर नाइल.