IPL 2021: MI-CSK मैच ने तोड़ा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मिड-सीजन मुकाबला बना

चेन्नई के खिलाफ पोलार्ड ने नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी . (PIC: PTI)

चेन्नई बनाम मुंबई का मुकाबला आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मिड-सीजन मुकाबला बन गया है. इस मैच कुल 437 रन बने थे और पोलार्ड ने 87 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2021 को महज 29 मुकाबलों के बाद स्थगित करना पड़ा है. उससे पहले आईपीएल के कुछ मैचों में दर्शकों को जबरदस्त रोमांच देखने को मिला. पिछले साल की तरह इस बार भी आईपीएल बिना दर्शकों के खेला जा रहा था. ऐसे में क्रिकेट फैन्स के पास घर पर ही मैच देखने का ऑप्शन था. इस बार भी टीवी व्यूअरशिप के मामले में आईपीएल ने एक रिकॉर्ड कायम किया है. आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले को बार्सिलोना बनाम रियाल मैड्रिड जैसी लोकप्रियता हासिल है. बार्क के अनुसार, चेन्नई बनाम मुंबई का मुकाबला आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मिड-सीजन मुकाबला बन गया है. इसके अलावा आईपीएल 2021 में इस मुकाबले में सबसे ज्यादा देखा गया.

    यह मुकाबला 1 मई को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया. मैच में दोनों टीमों में कुल 437 रन बनाए. मुंबई इंडियंस ने चेन्नई द्वारा दिए गए 219 रनों के लक्ष्य को आखिरी गेंद पर हासिल किया और चार विकेट से जीत दर्ज की. मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज कायरन पोलार्ड ने इस मैच में 34 गेंदों में नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक डिज्नी प्लस हॉटस्टार के एक सूत्र ने बताया, '11.2 अरब मिनट के साथ मुंबई और चेन्नई के बीच हुआ मैच अब तक के इतिहास का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला आईपीएल मिड-सीजन मैच बन गया.' इसके अलावा आईपीएल 2021 में खेले गए मैचों की रीच 367 मिलियन रही जबकि पिछले सीजन में हुए कुल मैचों की रीच 357 मिलियन थी.

    यह भी पढ़ें:

    शुभमन गिल ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, कहा-जितनी जल्दी हो अपनी ताकत को बढ़ाएं

    17 साल की शेफाली वर्मा को मिले 3 इनाम, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से करार के बाद अब वनडे खेलेंगी

    पोलार्ड ने जड़े आठ छक्के
    इस मुकाबले में अंबाती रायडू, मोईन अली और फाफ डु प्लेसिस के अर्धशतकों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 219 रन का लक्ष्य दिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 4 विकेट पर 218 रन बनाए. मुंबई की ओर से रायडू ने 27 गेंदों पर 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 72 रन बनाए वहीं मोईन ने 36 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली. डु प्लेसिस ने 28 गेंदों पर 50 रन बनाए.

    जवाब में मुंबई टीम ने आखिरी गेंद पर 6 विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली. पोलार्ड ने 34 गेंदों पर नाबाद 87 रन बनाए जिसमें 6 चौके और 8 छक्के शामिल थे. इसके अलावा मुंबई की ओर से ओपनर क्विंटन डी कॉक ने 38 वहीं रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए जबकि क्रुणाल पंडया 32 रन बनाकर आउट हुए.