Home /News /sports /

IPL 2021 : दिल्ली ने दर्ज की 9वीं जीत, हार के बाद मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किलें

IPL 2021 : दिल्ली ने दर्ज की 9वीं जीत, हार के बाद मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किलें

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने 33 रन की नाबाद पारी खेली और मैच जिताकर ही लौटे. (AFP)

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने 33 रन की नाबाद पारी खेली और मैच जिताकर ही लौटे. (AFP)

MI vs DC: शारजाह में खेले गए IPL-2021 के 46वें मुकाबले में मुंबई टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी. इसके बाद दिल्ली ने 6 विकेट खोकर 5 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल किया. दिल्ली ने 12 मैचों में 9वीं जीत दर्ज की जबकि मुंबई को इतने ही मैचों में 7वीं हार झेलनी पड़ी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. गत उप-विजेता दिल्ली कैपिटल्स ने IPL-2021 के मुकाबले में शनिवार को मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हरा दिया. रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई टीम दिल्ली के गेंदबाजों के सामने कुछ खास नहीं कर पाई और 8 विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी. इसके बाद दिल्ली के विकेट भी नियमित अंतराल पर गिरते रहे लेकिन पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर (33*) एक छोर पर डटे रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. दिल्ली ने 19.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया जब रविचंद्रन अश्विन (20*) ने विजयी छक्का जड़ा.

    दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस ने 33 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 2 चौके लगाए. उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के साथ 7वें विकेट के लिए 39 रन की अविजित साझेदारी भी की. अश्विन ने 21 गेंदों की पारी में एक ही छक्का लगाया. मुंबई के लिए मुंबई ने 6 गेंदबाजों को आजमाया और 5 ने विकेट भी लिए लेकिन जीत उसे नहीं मिल पाई. ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, क्रुणाल पंड्या और कूल्टर नाइल को 1-1 विकेट मिले.

    दिल्ली की टीम तो 18 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है जो प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई भी कर चुकी है लेकिन मुंबई के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं. वह 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर है. कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के भी 10-10 अंक हैं लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण केकेआर चौथे और पंजाब 5वें नंबर पर है.

    इसे भी पढ़ें, गंभीर ने धोनी को बताया ‘तथाकथित फिनिशर’! तो भड़के फैंस ने सुनाई खरी-खोटी

    130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम की शुरुआत खराब रही और उसके 3 विकेट 30 रन तक ही गिर गए. ओपनर शिखर धवन (8) पारी के दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर रन आउट हुए, जिसके बाद पृथ्वी शॉ (6) को क्रुणाल पंड्या ने lbw आउट कर दिया. शिखर ने 7 गेंदों पर 1 छक्का जड़ा जबकि पृथ्वी ने इतनी ही गेंदों पर 1 चौका लगाया. स्टीव स्मिथ को कूल्टर नाइल ने बोल्ड किया जो 8 गेंदों पर 1 छक्के की मदद से 9 ही रन बना पाए.

    इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने पारी को आगे बढ़ाया और टीम का स्कोर 57 रन तक पहुंचाया. पंत ने 22 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए जिन्हें 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर जयंत यादव ने हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया. दिल्ली की आधी टीम 77 रन तक पैवेलियन लौटी जब अक्षर पटेल (9) को ट्रेंट बोल्ट ने शिकार बनाया. शिमरोन हेटमायर 8 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 15 रन बनाकर पैवेलियन लौटे जब उन्हें बुमराह ने पारी के 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित के हाथों कैच करा दिया.

    इससे पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. मुंबई टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 129 रन ही बना पाई. उसके लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए जबकि दिल्ली के स्पिनर अक्षर पटेल और पेसर आवेश खान ने 3-3 विकेट झटके. मुंबई को शुरुआती झटका पारी के दूसरे ही ओवर में लगा और कप्तान रोहित शर्मा (7) को आवेश खान ने कागिसो रबाडा के हाथों कैच करा दिया. फिर अक्षर पटेल ने डि कॉक को नॉर्खिया के हाथों कैच कराया. उन्होंने 18 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का जड़ा. सूर्यकुमार ने सौरभ तिवारी के साथ तीसरे विकेट के लिए 31 रन जोड़े. इस जोड़ी को भी अक्षर को तोड़ा.

    इसे भी देखें, आईपीएल के लखपति गेंदबाज बड़ी-बड़ी टीमों पर भारी, करोड़पति खिलाड़ी रहे हैं फिसड्‌डी

    अक्षर ने ही सूर्युकमार यादव और सौरभ तिवारी को पैवेलियन भेजा. सौरभ तिवारी ने 18 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 15 रन बनाए. मुंबई को 5वां झटका 87 के टीम स्कोर पर कायरन पोलार्ड (6) के तौर पर लगा जिन्हें एनरिक नॉर्खिया ने शिकार बनाया. हार्दिक पंड्या 18 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 17 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर बोल्ड हो गए. रविचंद्रन अश्विन के पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर जयंत यादव (4 गेंदों पर 11 रन) ने छक्का लगाया लेकिन अगली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ ने उन्हें कैच कर लिया. क्रुणाल पंड्या नाबाद लौटे जिन्होंने 15 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की बदौलत 13 रन बनाए.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, MI vs DC Live Score, Mumbai indians

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर