• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL : कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दी मात, वेंकटेश और राहुल त्रिपाठी ने मचाया धमाल

IPL : कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से दी मात, वेंकटेश और राहुल त्रिपाठी ने मचाया धमाल

कोलकाता के लिए राहुल त्रिपाठी ने कमाल का प्रदर्शन किया और नाबाद 74 रन बनाए. (PTI)

कोलकाता के लिए राहुल त्रिपाठी ने कमाल का प्रदर्शन किया और नाबाद 74 रन बनाए. (PTI)

MI vs KKR: रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को IPL-2021 के यूएई चरण में लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. मुंबई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए और कोलकाता ने लक्ष्य को 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी (74*) और वेंकटेश अय्यर (53) ने धमाकेदार प्रदर्शन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स ने IPL-2021 के 34वें मैच में गुरुवार को मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) को 7 विकेट से हरा दिया. अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए और कोलकाता ने लक्ष्य को 15.1 ओवर में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी (74*) और वेंकटेश अय्यर (53) ने दमदार प्रदर्शन किया और जीत में अहम योगदान दिया. मुंबई के लिए तीनों विकेट पेसर जसप्रीत बुमराह ने झटके.

    इस जीत के साथ कोलकाता टीम अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई. केकेआर की यह सीजन में चौथी जीत रही लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण मॉर्गन की टीम राजस्थान और मुंबई से ऊपर पहुंच गई. वहीं, मुंबई को 9वें मैच में 5वीं हार झेलनी पड़ी और वह छठे स्थान पर खिसक गई. राजस्थान भी 8 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है.

    यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

    156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेंकटेश अय्यर ने कोलकाता को तेज शुरुआत दी और 3 ओवर में ही 40 रन जोड़ दिए. शुभमन गिल (13) को बुमराह ने अपने पहले (पारी के तीसरे) ओवर में शिकार बनाया. इसके बाद राहुल त्रिपाठी मैदान पर उतरे. वेंकटेश और राहुल ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़ दिए. अपना पहला ही आईपीएल खेल रहे वेंकटेश ने करियर के दूसरे ही मैच में अर्धशतक जड़ा. वेंकटेश ने 30 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के जड़े. उन्हें बुमराह ने पारी के 12वें ओवर में पैवेलियन भेजा.

    राहुल त्रिपाठी एक छोर पर जमे रहे और केकेआर को जीत दिलाकर नाबाद पैवेलियन लौटे. राहुल त्रिपाठी ने मौजूदा सीजन में अपना दूसरा और IPL करियर का 7वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 42 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए. नीतीश राणा (5*) ने रोहित शर्मा की गेंद पर विजयी चौका लगाया. कप्तान ऑयन मॉर्गन (7) को भी बुमराह ने बोल्ट के हाथों कैच कराया.

    इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए. इससे ऑयन मॉर्गन की कप्तानी वाली टीम कोलकाता को जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य मिला. मुंबई के लिए ओपनर क्विंटन डि कॉक (Quinton De Kock) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 55 रन बनाए. उनके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने 33 रन का योगदान दिया. केकेआर के लिए पेसर प्रसिद्ध कृष्णा और लॉकी फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट झटके.

    इसे भी पढ़ें, रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कोलकाता के खिलाफ मैच में हासिल किया खास कीर्तिमान

    विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन ने मौजूदा सीजन का अपना दूसरा और करियर का 16वां अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 37 गेंदों पर 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अर्धशतक पूरा किया. उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने सुनील नरेन के हाथों कैच कराया. क्विंटन ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए. कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने मुंबई को तूफानी शुरुआत दी और दोनों ने 6 ओवर के पावरप्ले में 56 रन बना डाले. डि कॉक ने प्रसिद्ध कृष्णा पर 2 छक्के लगाए, उन्होंने लॉकी फर्ग्युसन पर भी पारी के 5वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का जड़ा. वहीं, रोहित ने भी पारी की शुरुआत ही चौके से की और नीतीश राणा की पहली ही गेंद पर चौका जड़ा.

    इस साझेदारी को सुनील नरेन ने तोड़ा जब 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया. रोहित ने अपनी पारी में 30 गेंदों पर 4 चौके लगाए. मुंबई का पहला विकेट 78 के टीम स्कोर पर गिरा. सूर्यकुमार (10 गेंदों पर 5 रन) से काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बन गए. ईशान किशन (14) ने 13 गेंदों पर 1 छक्का लगाया और उन्हें फर्ग्युसन ने आंद्रे रसेल के हाथों कैच कराया. कायरन पोलार्ड पारी के अंतिम ओवर में रन आउट हुए, जिन्होंने 15 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 21 रन बनाए. क्रुणाल पंड्या ने 9 गेंद पर 1 छक्के की मदद से 12 रन बनाए. सौरभ तिवारी (5*) ने मुंबई की पारी का अंत चौके से किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज