• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • MI vs PBKS, Playing 11: मुंबई ने इशान किशन को बाहर किया, पंजाब में मयंक अग्रवाल नहीं

MI vs PBKS, Playing 11: मुंबई ने इशान किशन को बाहर किया, पंजाब में मयंक अग्रवाल नहीं

IPL 2021: MI vs PBKS: मुंबई और पंजाब की टक्कर

IPL 2021: MI vs PBKS: मुंबई और पंजाब की टक्कर

IPL 2021, Mumbai Indians vs Punjab Kings Live Cricket Score: मुंबई इंडियंस अंक तालिका में 7वें नंबर पर है, वहीं पंजाब किंग्स पांचवें स्थान पर कायम है. दोनों ही टीमों के 10 अंक हैं और प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए जीत जरूरी है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. IPL 2021 के 42वें मैच में मुंबई इंडियंस ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव किये. लगातार तीन मैच हारने वाली मुंबई ने इशान किशन और एडम मिल्ने को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया. वहीं उनकी जगह सौरभ तिवारी और नाथन कूल्टर नाइल को मौका दिया. पंजाब ने भी मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है क्योंकि उनकी कमर में दर्द है. उनकी जगह मंदीप सिंह को मौका मिला है.इशान किशन को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा है. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज 8 मैचों में सिर्फ 107 रन ही बना सका है और उनका औसत महज 13.37 है. इशान किशन को भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिली है. उनकी ये फॉर्म मुंबई ही नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए भी चिंता का विषय है.

    इशान किशन ही नहीं सूर्यकुमार यादव भी आईपीएल 2021 में महज 18.90 की औसत से 189 रन बना सके हैं. इन दोनों खिलाड़ियों की खराब फॉर्म का खामियाजा मुंबई को भुगतना पड़ रहा है. पिछले साल की चैंपियन मुंबई की टीम अंक तालिका में 7वें नंबर पर है. उसके 10 मैच में 8 ही अंक हैं. अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इस टीम को लगभग हर मैच जीतना जरूरी है. एक मैच हारते ही बात नेट रन रेट पर आ जाएगी.

    पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन– केएल राहुल, मंदीप सिंह, क्रिस गेल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत बरार, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्ननोई और अर्शदीप सिंह

    मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन– रोहित शर्मा, क्विंटन डीकॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, काइरन पोलार्ड, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट.

    IPL 2021: अश्विन से भिड़े टिम साउदी- मॉर्गन, दिनेश कार्तिक ने धक्का देकर पैवेलियन भेजा, देखें Video

    मुंबई-पंजाब के बीच है कांटे का मुकाबला
    मुंबई इंडियंस भले ही पांच बार आईपीएल खिताब जीत चुकी हो लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ उसका मुकाबला कांटे का ही रहता है. मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 27 में से 14 मैचों में हराया है जबकि 12 में उसे हार मिली है. इन आंकड़ों से साफ है कि मुंबई को मैच जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज