IPL 2021: मैक्सवेल ने आरसीबी में आते ही लगाया पहला छक्का तो स्टेडियम के बाहर गई गेंद, विराट को भी नहीं हुआ यकीन

मैक्सवेल ने IPL के पिछले सीजन में 13 मैच खेले थे, लेकिन उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं लगा था. (BCCI/IPL)

मैक्सवेल ने IPL के पिछले सीजन में 13 मैच खेले थे, लेकिन उनके बल्ले से एक भी छक्का नहीं लगा था. (BCCI/IPL)

पिछले सीजन में बेहद फ्लॉप रहे ग्लेन मैक्सवेल ने विराट कोहली की टीम में आते ही दम दिखाया और इस लीग के 14वें सीजन में अपना पहला छक्का लगाया तो गेंद स्टेडियम के बाहर ही पहुंचा दी. उन्होंने 100 मीटर लंबा छक्का जड़ा, जिसे देखकर विराट कोहली भी हैरान रह गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 10:47 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेल रहे ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ IPL 2021 के ओपनिंग मैच में अपने पूरे रंग में नजर आए. पिछले सीजन में बेहद फ्लॉप रहे मैक्सवेल ने विराट कोहली की टीम में आते ही दम दिखाया और इस लीग के 14वें सीजन में अपना पहला छक्का लगाया तो गेंद स्टेडियम के बाहर ही पहुंचा दी. मैक्सवेल ने 100 मीटर लंबा छक्का जड़ा, जिसे देखकर कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए.

मुंबई की ओर से मिले 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी टीम ने अपने शुरुआती दो विकेट 46 रन तक खो दिए. मैक्सवेल चौथे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे, उन्होंने क्रुणाल पंड्या की गेंद पर शानदार छक्का जड़ा. उन्होंने पारी के 11वें ओवर की पहली गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेला और बॉल सीधे लॉन्ग ऑन की छत पर पहुंचा दी. यह करीब 100 मीटर लंबा छक्का रहा.

इसे भी देखें, विराट कोहली ने किया रोहित शर्मा को रन आउट, भड़कते हुए लौटे पैवेलियन

मैक्सवेल ने मैच में 28 गेंदों पर 39 रन बनाए, उन्होंने 28 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाए. वह टीम के 103 के स्कोर पर पैवेलियन लौटे, जब मार्को जेनसन ने क्रिस लिन के हाथों उन्हें कैच करा दिया. मैक्सवेल ने यूएई में खेले गए इस लीग के पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का प्रतिनिधित्व किया था. तब उन्होंने 13 मैच खेले थे लेकिन उनके बल्ले से एक भी सिक्स नहीं निकला था.
रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इस मैच में निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 159 रन बनाए , जिसमें ओपनर क्रिस लिन ने सबसे ज्यादा 49 रन का योगदान दिया. आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने 27 देकर पांच विकेट झटके. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज