• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सिर्फ 2 टी20 खेलने वाले गेंदबाज को वर्ल्ड कप टीम में मिली जगह, 3 IPL टीमों में लगी है खरीदने की होड़

सिर्फ 2 टी20 खेलने वाले गेंदबाज को वर्ल्ड कप टीम में मिली जगह, 3 IPL टीमों में लगी है खरीदने की होड़

IPL 2021: नाथन एलिस 2 टी20 मैच में 5 विकेट ले चुके हैं. (AFP)

IPL 2021: नाथन एलिस 2 टी20 मैच में 5 विकेट ले चुके हैं. (AFP)

IPL 2021: आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से होने हैं. इस बीच तीन आईपीएल टीमें ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) को टीम में शामिल करने में लगी हुई हैं. एलिस के पास सिर्फ 2 इंटरनेशनल मैच का अनुभव है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण की तैयारी पूरी हो चुकी है. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के भी मुकाबले होने हैं. ऐसे में सभी फ्रेंचाइजी अच्छे खिलाड़ियों को खरीदने की होड़ में लगी हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है. अब तीन आईपीएल टीमें भी उन्हें खरीदने की होड़ में लगी हुई हैं, जबकि एलिस के पास सिर्फ 2 टी20 इंटरनेशनल खेलने का अनुभव है. ऐसे में उनकी खासियत को लेकर चर्चा हो रही है.

    आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच यूएई में होने हैं. 4 मई को कोरोना केस आने के बाद टी20 लीग को स्थगित कर दिया गया था. 60 में से 29 मैच हो चुके हैं. 31 मैच बाकी हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, आईपीएल की 3 टीमें उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहती हैं. इससे पहले गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में नाथन एलिस को जगह दी गई.

    पहले ही टी20 इंटरनेशनल में ली थी हैट्रिक

    26 साल के तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने इसी महीने डेब्यू टी20 इंटरनेशनल में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी. वे अब तक 2 टी20 इंटरनेशनल में 10 की औसत से 5 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उनका इकोनाॅमी 6 के आस-पास रही है. उनके ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए ताे उन्होंने 33 मैच में 38 विकेट लिए हैं. 34 रन देकर 4 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है.

    क्रिकेट बोर्ड की मंजूरी मिलना जरूरी

    हालांकि अभी नाथन एलिस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से आईपीएल में खेलने की मंजूरी नहीं मिली है. मंजूरी के बाद ही वे टी20 लीग में खेल सकेंगे. टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई में होने हैं. ऐसे में नाथन एलिस को आईपीएल खेलने का फायदा मिल सकता है. वे यहां अच्छा प्रदर्शन करके अगले साल होने वाली आईपीएल की बड़ी नीलामी में खुद को आगे रखना चाहेंगे.

    यह भी पढ़ें: IND vs ENG: टीम इंडिया के पास रूट को दबोचने का अच्छा मौका, लेकिन काेहली की टीम का अनुभव ZERO

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: अफगानिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर संशय! महिला क्रिकेट खतरे में

    वाॅर्नर और मैक्सवेल सहित बड़े खिलाड़ी उतरेंगे

    आईपीएल के दूसरे चरण के मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ ने खेलने को लेकर हामी भर दी है. ऐसे में नाथन एलिस इन खिलाड़ियों के साथ यूएई आ सकते हैं. तेज गेंदबाज जोस हेजलवुड ने भी चेन्नई की ओर से खेलने काे लेकर पुष्टि कर दी है. हालांकि पैट कमिंस, केन रिचर्ड्सन, झाय रिचर्ड्सन और रिले मेरिडिथ के आने पर संशय है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज