आईपीएल 2021 के बाद भी भारत में रुकेंगे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी, जानिए वजह

केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के अहम खिलाड़ी हैं. (PIC:PTI)

केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के अहम खिलाड़ी हैं. (PIC:PTI)

आईपीएल 2021 में खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर भारत से उड़ानें रद्द होने के कारण चिंतित हैं लेकिन किसी ने घर लौटने का संकेत नहीं दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल में खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये भारतीय क्रिकेटरों के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं. कीवी खिलाड़ियों का कड़े पृथकवास नियमों के कारण न्यूजीलैंड लौटकर जाना संभव नहीं है. केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जेमिसन और मिशेल सेंटनर न्यूजीलैंड के उन दस खिलाड़ियों में से हैं जो आईपीएल खेल रहे हैं. न्यूजीलैंड ने दो जून से इंग्लैंड में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये टीम का ऐलान किया. भारत के खिलाफ 18 जून को साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये 15 सदस्यीय टीम चुनी जायेगी.

न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ियों के संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने कहा, ‘‘वे घर नहीं लौट सकते क्योंकि दो सप्ताह के पृथकवास में रहना होगा. वे राउंड राबिन दौर तक भारत में ही हैं. उसके बाद अंतिम दौर तक भी रह सकते हैं.’’ उन्होंने न्यूजीलैंड से कहा, ‘‘बहुत उड़ानें भी नहीं है तो वापिस लौटना संभव नहीं होगा. हम न्यूजीलैंड क्रिकेट से बात कर रहे हैं जो बीसीसीआई और आईसीसी के संपर्क में हैं.’’ उन्होंने कहा कि आईपीएल खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर भारत से उड़ानें रद्द होने के कारण चिंतित हैं लेकिन किसी ने घर लौटने का संकेत नहीं दिया है. उड़ानें 11 अप्रैल को रद्द की गई जो बुधवार की रात से फिर शुरू हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें:

विराट कोहली ने एक रन से जीत दर्ज करने के बाद तूफान को कहा धन्‍यवाद, जानिए वजह
IPL 2021: डिविलियर्स ने जीता 25वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, बनाया खास रिकॉर्ड

मिल्स ने कहा कि खिलाड़ी आईपीएल बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ एक होटल में चार टीमें हैं और होटल लॉकडाउन है. एक शहर से दूसरे शहर में जाते समय वे जोखिम में हैं लेकिन सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन हो रहा है. वे पूरी तरह सुरक्षित बबल में हैं.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज