IPL 2021: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सिफर्ट की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई, भारत से घर लौटे

टिम सिफर्ट आईपीएल स्थगित होने के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसी कारण से वो बाकी खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड नहीं लौट पाए थे. (फोटो साभार-timseifert)

टिम सिफर्ट आईपीएल स्थगित होने के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए थे. इसी कारण से वो बाकी खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड नहीं लौट पाए थे. (फोटो साभार-timseifert)

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सिफर्ट (Tim Seifert) कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भारत से अपने देश लौट गए हैं. वो आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल थे. लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण चेन्नई में इलाज करा रहे थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सिफर्ट कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भारत से अपने देश लौट गए हैं. वो आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में शामिल थे. सिफर्ट आईपीएल स्थगित होने के बाद कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसी वजह से उन्हें भारत में रूकना पड़ा और आईपीएल में हिस्सा लेने वाले न्यूजीलैंड के बाकी खिलाडियों के साथ घर नहीं लौट पाए थे.

Stuff.co.nz की एक रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि सिफर्ट ने न्यूजीलैंड लौटने के लिए भारत से अपनी यात्रा शुरू कर दी है. न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टेड ने भी इसे अच्छी खबर बताया है. उन्होंने कहा कि यह एक उत्साहजनक संकेत है कि सिफर्ट की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है. मेरी उनसे बात हुई है और मेरी समझ से वो जल्द ही भारत से न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरेंगे. हमारे लिए तो यही अच्छी बात है कि उनके स्वास्थ्य में सुधार है.

केकेआर के तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे

बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बाद सिफर्ट चेन्नई में अपना इलाज करा रहे थे. उनसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के दो और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसमें वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर शामिल थे. न्यूजीलैंड लौटने पर सिफर्ट को 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन में रहना पड़ सकता है. आईपीएल 2021 में न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी शामिल थे. इनमें से सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन, चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज मिचेल सैंटनेर, रॉयल चैजेंलर्स बेंगलोर के काइल जैमीसन और सीएसके के फिजियो टॉमी सिमसेक लीग स्थगित होते ही चार्टर्ड फ्लाइट से मालदीव पहुंच गए थे.
यह भी पढ़ें : BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया, जुलाई में श्रीलंका का दौरा क्यों करेंगे टीम इंडिया के व्हाइट बॉल स्पेशलिस्ट

IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल और हर्षल पटेल नहीं, सुनील गावस्कर ने इन्हें बताया RCB का सरप्राइज पैकेज

न्यूजीलैंड टीम टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी



इंग्लैंड दौरे की टीम में शामिल न्यूजीलैंड के इन खिलाड़ियों को पहले 10 मई तक दिल्ली में ही रहना था. लेकिन ब्रिटेन द्वारा भारत पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंधों के कारण ही इन्हें मालदीव भेज दिया गया था. ताकि यहां वो जरूरी क्वारेंटाइन अवधि पूरी कर सकें. फिलहाल, ये खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. न्यूजीलैंड की टीम 2 जून से इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज खेलेगी. इसके बाद 18 जून से साउथैम्पटन में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज