IPL 2021 कोरोना की चपेट में; 4 खिलाड़ी पॉजिटिव, ब्रॉडकास्टिंग टीम-ग्राउंड स्टाफ भी फंसे

आईपीएल 2021 का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा

आईपीएल 2021 का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा

IPL 2021: आईपीएल 2021 का आगाज चंद घंटे दूर है. यह इत्तफाक ही है कि जब पिछले साल यह टूर्नामेंट शुरू हुआ तो भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा था. इस बार भी आईपीएल शुरू होने से पहले कोरोना के नए केस की संख्या 80 हजार को पार कर गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) का इंतजार खत्म हुआ. बस चंद घंटों बाद दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हो जाएगा. छह माह में दूसरी बार क्रिकेटप्रेमी इस टी20 लीग का आनंद लेने को तैयार हैं. यह इत्तफाक ही है कि जब पिछले साल यह टूर्नामेंट शुरू हुआ तो भारत में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा था. इस बार भी कोरोना वायरस (Coronacirus) के नए केस रोजाना 70-80 हजार आ रहे हैं. आईपीएल में खेलने वाले कई खिलाड़ी, ग्राउंड स्टाफ और ब्रॉडकास्टिंग टीम के कई सदस्य भी कोरोना की चपेट में हैं.

आईपीएल में तकरीबन एक सप्ताह में 4 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. मार्च के आखिरी सप्ताह में केकेआर के नीतीश राणा (Nitish Rana) कोरोना पॉजिटिव हो गए. हालांकि, कोलकाता की टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि अब यह खिलाड़ी कोरोना से जंग जीतकर प्रैक्टिस में जुट गया है. नीतीश केकेआर के टॉपऑर्डर के मुख्य बल्लेबाज हैं.

पडिक्कल ने कोरोना को हराया, डेनियल सैम्स चपेट में
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल 2021 से पहले कोरोना की बुरी मार पड़ी है. उसके दो खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पहले देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) इसके शिकार हुए और बाद में डेनियल सैम्स. हालांकि, राहत की बात यह है कि पडिक्कल ने कोरोना को हरा दिया है. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. डेनियल सैम्स (Daniel Sams) की पॉजिटिव रिपोर्ट 7 अप्रैल को ही आई है. उम्मीद है कि वे भी जल्दी ही फिट हो जाएंगे. लेकिन यह तय है कि वे बैंगलोर के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे.
अक्षर पटेल भी कोरोना के शिकार


दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) भी इस खतरनाक बीमारी से नहीं बच सके हैं. अक्षर पटेल के बारे में बताया गया है कि वे जब 28 मार्च को टीम से जुड़े तब उनका टेस्ट कराया गया था. तब की रिपोर्ट में वे निगेटिव थे. आईपीएल के प्रोटोकॉल के तहत उनका बाद में भी टेस्ट कराया गया, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अक्षर दिल्ली के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

किरण मोरे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव
भारत के पूर्व विकेटकीपर और किरण मोरे (Kiran More) भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता रह चुके किरण मोरे आईपीएल में मुंबई इंडियंस के टैलेंट हंट वाली टीम का हिस्सा हैं. 58 वर्षीय मोरे के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट 6 अप्रैल को आई. वे कोरोना की रिपोर्ट आने के बाद आइसोलेशन में चले गए हैं.

ग्राउंड स्टाफ-ब्रॉडकास्टिंग टीम भी चपेट में
आईपीएल के खिलाड़ी ही नहीं, ग्राउंड स्टाफ और ब्रॉडकास्टिंग टीम के सदस्य भी कोरोना की चपेट में हैं. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के ग्राउंड स्टाफ के 11 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. इसी तरह मुंबई में ही मैचों के प्रसारण की तैयारी कर रही ब्रॉडकास्टिंग टीम के 14 सदस्य इस महामारी की चपेट में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज