IPL 2021: विराट कोहली ने कहा- आराम का कोई दिन नहीं, टी20 लीग की तैयारी शुरू की

विराट कोहली इंग्लैंड सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. (PIC:AP)

विराट कोहली इंग्लैंड सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. (PIC:AP)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड सीरीज के बाद आईपीएल (IPL 2021) की तैयारी शुरू कर दी है. टी20 लीग 9 अप्रैल से शुरू हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 7:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल (IPL 2021) की तैयारी शुरू कर दी है. एक दिन पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खत्म हुई है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीनों सीरीज जीती. टीम ने टेस्ट सीरीज 3-1 से, टी20 सीरीज 3-2 से और वनडे सीरीज 2-1 से जीती. टी20 लीग की शुरुआत 9 अप्रैल से होनी जा रही है. कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान हैं. लीग का ओपनिंग मुकाबला बेंगलुरू और पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस से होना है.

विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘आराम का कोई दिन नहीं. यहां पर स्पीड की बात होती है.’ विराट अपनी कप्तानी में अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत सके हैं. इस कारण वे सबसे ज्यादा लोगों की निगाहों में रहते हैं. दूसरी ओर रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में पांच बार टी20 लीग का खिताब जीत चुके हैं. इस कारण कई बार टी20 टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को देने की बात हो रही है.



विराट कोहली टीम की ओर से ओपनिंग करेंगे
टी20 लीग के मुकाबले इस बार कोरोना के कारण प्रभावित हुए हैं. मैच सिर्फ 6 वेन्यू पर खेले जाएंगे. कोई भी टीम होम ग्राउंड पर मुकाबला नहीं खेलेगी. यानी किसी टीम को होम ग्राउंड का फायदा नहीं मिलेगा. प्लेऑफ सहित फाइनल के मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. लीग के शुरुआती मैच में फैंस नहीं आएंगे. लेकिन कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए फैंस का पूरे सीजन में आना मुश्किल है. फाइनल 30 मई को होना है. बेंगलुरू ने इस बार ऑक्शन में ग्लेन मैक्सवेल को खरीदा है. विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि वे लीग में ओपनिंग करेंगे. उनके साथ देवदत्त पडिक्कल उतरेंगे. पडिक्कत ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: हार्दिक पंड्या ने धोनी की उम्र को लेकर कही बड़ी बात, फैंस बोले- कुछ भी कर सकते हैं

यह भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बोले- एक और चाहिए, लालच को दोस्त बनाओ



IPL 2021 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरू की टीम: विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा, शहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे, डेनियल सैम्स, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार,मोहम्मद अजहरुद्दीन, कायल जेमिसन, डेनियल क्रिस्टियन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज