IPL 2021: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा- अभी चार्टर्ड प्लेन नहीं, हम बीसीसीआई के संपर्क में

IPL 2021: बीसीसीआई ने पिछले दिनों कहा था कि आईपीएल चलता रहेगा.

IPL 2021: बीसीसीआई ने पिछले दिनों कहा था कि आईपीएल चलता रहेगा.

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) में खेल रहे हैं. वे भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Covid-19) केस के बीच टी20 लीग के बाद स्वदेश लौटने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से मदद मांग रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के प्रमुख निक हॉकले (Nick Hockley) ने सोमवार को कहा कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) समाप्त होने के बाद भारत से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को स्वदेश लाने के लिए चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करने की अभी उनकी कोई योजना नहीं है. हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं, लेकिन उनकी यह टिप्पणी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ियों के वायरस के लिए पॉजिटिव पाए जाने की खबर से पहले आई थी. इस कारण केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया. टी20 लीग 30 मई तक चलनी है.

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के केकेआर के साथियों वरुण चक्रवर्ती और संदीप वाॅरियर का परीक्षण पॉजिटिव आया है. मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज क्रिस लिन ने हाल में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से 30 मई को समाप्त होने वाले आईपीएल के बाद क्रिकेटरों के लिए चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करने का आग्रह किया था. निक हॉकले ने मेलबर्न रेडियो एसईएन से कहा, ‘अभी चार्टर्ड विमान की व्यवस्था करने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है. हम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स संघ, खिलाड़ियों और बीसीसीआई के साथ संपर्क में हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सब कुछ ठीक है और लोगों को पूरी जानकारी मिल सके.’

तीन खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं

उन्होंने कहा, ‘हम खिलाड़ियों के संपर्क में हैं और वे अच्छा महसूस कर रहे हैं. वे बीसीसीआई के बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.’ पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी केन रिचर्डसन, एडम जंपा और एंड्रयू टाय कोविड-19 के बढ़ते केस के बीच स्वदेश लौट चुके हैं. इसके अलावा कई खिलाड़ी अभी भी टी20 लीग में खेल रहे हैं. कई पूर्व खिलाड़ी भी टी20 लीग में अपनी भूमिका निभा रहे हैं.
यह भी पढ़ें: IPL Orange Cap: टीम इंडिया से बाहर रहे शिखर धवन टॉप पर, विराट कोहली टॉप-10 में नहीं

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का अपने पीएम पर निशाना

इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और कॉमेटेंटर माइकल स्लेटर ने अपने देश की सरकार और प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन पर बड़ा हमला बोला है. प्रधानमंत्री मॉरिसन ने कोरोना के डर से ऑस्ट्रेलियाई लोगों के भारत से लौटने पर प्रतिबंध लगा रखा है. सोमवार से ऐसा कोई भी जो ऑस्ट्रेलिया लौटने की अपनी तय तारीख से दो हफ्ते पहले भारत गया है, उसे देश में एंट्री नहीं मिलेगी. इसी कारण से स्लेटर घर नहीं लौट पा रहे हैं. वो इस प्रतिबंध के लागू होने से पहले ही भारत से निकल गए थे. लेकिन फिलहाल मालद्वीव में फंसे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज