IPL 2021: पंजाब किंग्स की नजर तीसरी जीत पर, केकेआर लगातार 4 हार के बाद लय हासिल करना चाहेगी

IPL 2021: पंजाब के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने मुंबई के खिलाफ 2 विकेट लिए थे. (PTI)

IPL 2021: पंजाब के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने मुंबई के खिलाफ 2 विकेट लिए थे. (PTI)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मैच सोमवार यानी 26 अप्रैल से अहमदाबाद में भी होने जा रहे हैं. यहां सीजन का पहला मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 4:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम सोमवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी. पंजाब ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी, लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि शुक्रवार को टीम ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराकर वापसी की. दूसरी ओर केकेआर की टीम लगातार 4 मैच हार चुकी है. उसे प्लेऑफ की उम्मीद को बनाए रखने के लिए यह मैच जीतना ही होगा.

पंजाब का बल्लेबाजी क्रम मजबूत है. कप्तान लोकेश राहुल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 60 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. वे पांच मैचाें में तीन बार अर्धशतक लगा चुके हैं. मयंक अग्रवाल भी अच्छी फॉर्म में हैं, जबकि क्रिस गेल ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 43 रन की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए, जो पंजाब की टीम के लिए अच्छी खबर है. पंजाब को हालांकि अगर लगातार जीत दर्ज करनी है तो दीपक हुड्डा को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा, जो एक मैच में अच्छे प्रदर्शन को बाकी मैचों में दोहराने में नाकाम रहे हैं.

अंतिम एकादश में निकोलस पूरन की जगह खतरे में है, जो चार पारियों में सिर्फ नौ रन बना पाए हैं. शुरुआती मैचों में महंगे साबित हुए पंजाब के गेंदबाजों ने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी ने मुंबई के खिलाफ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई, जबकि युवा अर्शदीप सिंह भी पांच मैचों में छह विकेट चटकाकर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

शुभमन गिल और ऑयन माॅर्गन खराब फॉर्म से जूझ रहे
दूसरी तरफ ऑयन मॉर्गन की कप्तानी में खेल रही केकेआर की टीम प्रदर्शन में सुधार करने में नाकाम रही है. टीम को पिछले मैच में रॉयल्स के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा. केकेआर को अगर हार के क्रम को तोड़ना है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. नीतीश राणा ने दो अर्धशतक जड़े हैं, जबकि दिनेश कार्तिक ने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं. पैट कमिंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ नाबाद 66 रन की पारी खेली थी, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए. टीम को हालांकि विशेषज्ञ बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. गिल और माॅर्गन खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. गिल ने पांच पारियों में सिर्फ 80 तो मॉर्गन सिर्फ 45 रन बना पाए हैं.

नरेन की वापसी भी अच्छी नहीं रही

सुनील नरेन को दो बार बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा गया, लेकिन वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज 4 और 6 रन की पारियां ही खेल पाया. गेंदबाजी विभाग में आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा ने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है. कमिंस हालांकि उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और पांच मैचों में सिर्फ चार विकेट हासिल कर पाए हैं.



पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन, सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरिडिथ, मोइजेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलेन और सौरभ कुमार.

यह भी पढ़ें: ZIM vs PAK: बाबर आजम टी20 में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज, कोहली को पीछे छोड़ा

कोलकाता नाइट राइडर्स: ऑयन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, नीतीश राणा, टिम सीफर्ट, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्युसन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, संदीप वाॅरियर, प्रसिद्ध कृष्णा, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, हरभजन सिंह, करुण नायर, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर और पवन नेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज