IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका, पैट कमिंस नहीं खेलेंगे बचे मुकाबले

पैट कमिंस ने आईपीएल में 38 विकेट लिए हैं. (Pat Cummins Instagram)

पैट कमिंस ने आईपीएल में 38 विकेट लिए हैं. (Pat Cummins Instagram)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे 31 मुकाबले सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए बुरी खबर आ रही है. तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) बचे मैच नहीं खेलेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) के बचे 31 मुकाबले यूएई (UAE) में सितंबर-अक्टूबर में होने हैं. बीसीसीआई ने एक दिन पहले विशेष बैठक कर इसकी घोषणा की. 4 मई को कुछ खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद टी20 लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था. 60 में से 29 मैच हो गए हैं. लीग के बचे मैच नहीं होते तो बोर्ड को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होता. यह बात बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही थी.

इस बीच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार खिलाड़ी और तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेलने की बात कह दी है. इसे टीम का दोहरा झटका माना जा सकता है, क्योंकि मौजूदा सीजन में टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. टीम ने 7 में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं. 5 में हार मिली है. टीम प्वाइंट टेबल में 7वें नंबर पर है.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के अनुसार, पैट कमिंस आईपीएल के बचे मुकाबले नहीं खेलेंगे. खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर करीब 40 ऑस्ट्रेलिया के लोग आईपीएल में शामिल हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम को जून के अंत में वेस्टइंडीज का दौरा करना है. इसके बाद टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है. फिर एशेज सीरीज होनी है. विंडीज दौरे के लिए पैट कमिंस को आराम दिया गया है. कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों को भी आईपीएल में खेलना संदिग्ध है.

पोलार्ड और गेल के उतरने पर भी संशय
ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश का दौरा करने की योजना बनी रही है. टीम यहां 5 टी20 खेल सकती है. इसे अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बीसीसीआई आईपीएल के नए शेड्यूल के हिसाब से विभिन्न बोर्ड से बात करने की बात कह चुका है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के मुकाबले 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होने हैं. बीसीसीआई इसे 10 दिन पहले कराने के लिए विंडीज बोर्ड से बात कर रहा है. विंडीज के दिग्गज कायरन पोलार्ड, क्रिस गेल, सुनील नरेन आईपीएल में खेलते हैं. अगर सीपीएल के मुकाबले नहीं टले तो इन खिलाड़ियाें का शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है.

- ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को केकेआर ने 15.50 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है. ऐसे में वे यदि लीग के बचे मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उन्हें लगभग आधी ही सैलरी मिलेगी. यानी 7.75 करोड़ रुपए मिलेंगे. कमिंस ने रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने आईपीएल के 37 मैच में 38 विकेट लिए हैं. बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने दो अर्धशतक भी जड़े हैं. इसके अलावा अन्य नहीं खेलने वाले खिाड़ियों को भी करोड़ाें रुपए का नुकसान होगा.

- इससे पहले इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के डायरेक्टर एश्ले जाइल्स ने पुष्टि की है कि इंटरनेशनल मैच के कारण उनके प्लेयर्स को आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी. आईपीएल 2021 में खेलने वाले इंग्लैंड के 14 खिलाड़ी लीग से बाहर हो सकते हैं. हालांकि बीसीसीआई ने कहा कि वे विदेशी खिलाड़ियों के खेलने को लेकर विभिन्न बोर्ड से बात करेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज