होम /न्यूज /खेल /IPL 2021: लीग स्थगित होने के 27 दिन बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी घर पहुंचे, लिखा भावुक पोस्ट

IPL 2021: लीग स्थगित होने के 27 दिन बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी घर पहुंचे, लिखा भावुक पोस्ट

डेविड वॉर्नर अपनी पत्नी और बेटी के साथ. (David warner Instagram)

डेविड वॉर्नर अपनी पत्नी और बेटी के साथ. (David warner Instagram)

कोरोना के कारण आईपीएल 2021 (IPL 2021) को 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के 38 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मुकाबले 4 मई को कोरोना केस आने के बाद स्थगित कर दिए गए थे. 60 में से 29 मुकाबले हुए थे, जबकि 31 मैच होने हैं. बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. इस बीच लीग स्थगित होने के 27 दिन बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ सहित 38 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ अपने घर पहुंचे. सभी खिलाड़ियाें ने घर पहुंचने के बाद भावुक फोटो शेयर की.

    सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य खिलाड़ी और पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर ने सोशल मीडिया पर लिखा- घर आकर शानदार महसूस कर रहा हूं. कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलने वाले तेज गेंदबाज कमिंस की प्रेगनेंट पार्टनर बेकी बॉस्टन 2 महीने बाद उनसे मिलकर रो पड़ीं. सभी खिलाड़ी 2 से 3 हफ्ते घर पर रहेंगे. इसके बाद टीम वेस्टइंडीज दौरे की तैयारी करेगी. कमिंस और वॉर्नर को विंडीज दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है.

    News18 Hindi
    पैट कमिंस अपन पार्टन के साथ. (News Corp Australia)



    सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अनुसार, पैट कमिंस आईपीएल के बचे मुकाबले नहीं खेलेंगे. खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को मिलाकर करीब 38 ऑस्ट्रेलिया के लोग आईपीएल में शामिल थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम को जून के अंत में वेस्टइंडीज का दौरा करना है. इसके बाद टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलना है. फिर एशेज सीरीज होनी है. कमिंस के अलावा ऑस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों को भी आईपीएल में खेलना संदिग्ध है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को करना है.

    News18 Hindi
    ग्लेन मैक्सवेल. (News Corp Australia)




    ऑस्ट्रेलिया सरकार ने रोक लगाई थी

    ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारत से आने वाले लोगों और फ्लाइट पर 15 मई तक बैन लगाया था. इस वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों, स्टाफ और कोच को बीसीसीआई ने चार्टर्ड प्लेन से मालदीव पहुंचा दिया था. 15 मई तक सभी मालदीव में ही क्वारेंटाइन में रहे. 15 मई को सभी खिलाड़ी, स्टाफ और कोच चार्टर्ड प्लेन से ही सिडनी पहुंचे. 14 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद सोमवार सुबह खिलाड़ी अपने घर पहुंचे.

    पोलार्ड और गेल के उतरने पर भी संशय

    ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश का दौरा करने की योजना बनी रही है. टीम यहां 5 टी20 खेल सकती है. इसे अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बीसीसीआई आईपीएल के नए शेड्यूल के हिसाब से विभिन्न बोर्ड से बात करने की बात कह चुका है. कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के मुकाबले 28 अगस्त से 19 सितंबर तक होने हैं. बीसीसीआई इसे 10 दिन पहले कराने के लिए विंडीज बोर्ड से बात कर रहा है. विंडीज के दिग्गज कायरन पोलार्ड, क्रिस गेल, सुनील नरेन आईपीएल में खेलते हैं. अगर सीपीएल के मुकाबले नहीं टले तो इन खिलाड़ियाें का शुरुआती मैच में खेलना संदिग्ध है.

    यूएई में सितंबर-अक्टूबर में होगा आयोजन

    यूएई में तीसरी बार आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे. इससे पहले 2014 में शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे, इसके बाद सीजन के बाकी बचे मैच भारत में खेले गए. 2020 के सभी 60 मैच यूएई में खेले गए थे. अब मौजूदा सीजन के बचे 31 मैच भी यहीं होने हैं. इसके अलावा एक बार और साल 2009 में टी20 लीग का आयोजन विदेश में दक्षिण अफ्रीका में कराया गया था. मौजूदा आईपीएल सीजन के 31 मैच यूएई में होने हैं. 60 में से 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं.

    Tags: Cricket australia, Cricket news, IPL 2021, IPL 2021 postponed

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें