Home /News /sports /

RCB vs SRH: कोहली की टीम के पास टॉप-2 में जगह बनाने का मौका, लेकिन दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

RCB vs SRH: कोहली की टीम के पास टॉप-2 में जगह बनाने का मौका, लेकिन दर्ज करनी होगी बड़ी जीत

RCB vs SRH: आईपीएल के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से.(फोटो-PTI)

RCB vs SRH: आईपीएल के 52वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत सनराइजर्स हैदराबाद से.(फोटो-PTI)

IPL 2021, RCB vs SRH: आईपीएल के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच मुकाबला है. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी आईपीएल अंकतालिका में अभी तीसरे स्थान पर है. आरसीबी के पास चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पछाड़ टॉप 2 में आने का मौका है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers) ने लगातार दूसरे साल आईपीएल प्लेऑफ में क्वालीफाई किया है. आईपीएल के 14वें सीजन में आरसीबी को अब भी दो मैच खेलने है और टीम की निगाहें टॉप 2 में जगह बनाने पर है. अपने पहले आईपीएल खिताब की कवायद में लगा आरसीबी अभी 12 मैचों में 16 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स 20 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स (18) का नंबर आता है.  टॉप 2 में पहुंचने के लिए आरसीबी को आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करना होगा. कोहली पहले ही कह चुके हैं कि दो मैच बाकी रहते आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाना अद्भुत है और अब उनका लक्ष्य टॉप 2 में रहने का है.

    चेन्नई का रनरेट आईपीएल 2021 में सबसे बेहतर
    आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का रनरेट (+0.739) सबसे बेहतर है. वहीं तीसरे स्थान पर काबिज होने के बावजूद आरसीबी (-0.157) का रनरेट के मामले में बुरा हाल है. अगर चेन्नई अपना अगला मुकाबला पंजाब किंग्स से हार जाती है और आरसीबी अगले दोनों मुकाबले जीतने में सफल रहती है तो वह आसानी से 20 अंक लेकर टॉप 2 में पहुंच जाएगी. टॉप 2 इसलिए भी अहम क्योंकि इसमें पहुंचने वाली टीम को फाइनल के लिए दो मौके मिलते हैं. अगर चेन्नई जीत जाती है तो आरसीबी को अपने दोनों मैच बड़े अंंतर से जीतना होगा ताकि उसका रनरेट बेहतर हो सके.

    दूसरे चरण के शुरू में कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई से हारने के बाद आरसीबी ने अच्छी वापसी की और लगातार तीन मैच जीतकर प्लेऑफ में जगह बनायी. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम जीत का अपना यह अभियान जारी रखने की कोशिश करेगी. कोहली अभी तक बड़ा स्कोर नहीं बना पाये हैं लेकिन वे अच्छी लय में दिख रहे हैं. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने पिछले मैच में लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया था.

    हैदराबाद का निराशाजनक प्रदर्शन
    दूसरी तरफ सनराइजर्स इस सत्र को याद भी नहीं करना चाहेगा. लगातार हार से उसकी टीम प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी है. उसने 12 मैचों में से केवल दो में जीत दर्ज की है और वह तालिका में अंतिम स्थान पर है. दूसरे चरण में वह पांच मैचों में केवल एक जीत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दर्ज कर पाया है

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वनिन्दु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स.

    सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, उरमान मलिक, बासिल थम्पी , संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जैसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जैसन रॉय.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, RCB vs SRH, Royal Challengers Bangalore, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर