होम /न्यूज /खेल /IPL 2021 Playoff: पहला क्‍वालिफायर हारने वाली टीम को मिलेगा एक और मौका, जानें पूरा शेड्यूल

IPL 2021 Playoff: पहला क्‍वालिफायर हारने वाली टीम को मिलेगा एक और मौका, जानें पूरा शेड्यूल

क्‍वालिफायर मैच के लिए मैदान पर उतरते ही दिल्‍ली के कप्‍तान पंत एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर लेंगे. पंत आईपीएल प्‍लेऑफ के इतिहास किसी टीम की अगुआई करने वाले सबसे युवा कप्‍तान बन जाएंगे.(DC Instagram)

क्‍वालिफायर मैच के लिए मैदान पर उतरते ही दिल्‍ली के कप्‍तान पंत एक बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम कर लेंगे. पंत आईपीएल प्‍लेऑफ के इतिहास किसी टीम की अगुआई करने वाले सबसे युवा कप्‍तान बन जाएंगे.(DC Instagram)

IPL 2021 Playoff Schedule: दिल्‍ली कैपिटल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (DC vs CSK) के बीच 10 अक्‍टूबर को आईपीएल 2021 का प ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC), चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)… ये वो 4 टीमें हैं, जिनमें से किसी एक पर सिर पर आईपीएल 2021 (IPL 2021) का ताज सजेगा. 5 बार की चैंपियन मुंबई प्‍लेऑफ में जगह नहीं बना पाई. प्‍लेऑफ में जगह बनाने वाली 4 टीमों में से 2 टीम दिल्‍ली और आरसीबी की नजर पहली बार खिताब जीतने पर है. दिल्‍ली पिछले सीजन की रनर अप टीम है और इस बार भी उसके फाइनल में पहुंचने की संभावना काफी अधिक है, क्‍योंकि उसे फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मौके मिलेंगे.
    दरअसल दिल्‍ली कैपिटल्‍स पॉइंट टेबल में 20 अंकों के साथ टॉप पर रही, जबकि दूसरे पायदान पर एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने कब्‍जा जमाया और टॉप 2 पर रहने वाली टीम को फाइनल में जगह बनाने के लिए एक अतिरिक्‍त मौका मिलता है.

    क्‍वालिफायर 1 हारने वाली टीम को मिलेगा एक और मौका
    विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी तीसरे नंबर पर और केकेआर चौथे स्‍थान पर रही. प्‍लेऑफ के मुकाबले 10 अक्‍टूबर से खेले जाएंगे. पहले मुकाबले में दिल्‍ली और चेन्‍नई की टीम आमने सामने होगी. दोनों के बीच दुबई में पहला क्‍वालिफायर खेला जाएगा. पहला क्‍वालिफायर जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम को एक और मौका मिलेगा फाइनल में जगह बनाने के लिए.

    T20 World Cup में क्या हार्दिक पंड्या करेंगे गेंदबाजी? रोहित शर्मा ने दिया बड़ा अपडेट

    DC vs RCB: भरत के आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते ही खुशी के मारे उछलने लगे कोहली; देखें वीडियो

    उसे केकेआर और आरसीबी के बीच 11 अक्‍टूबर को खेले जाने वाले एलिमिनेटर मैच की विजेता टीम के खिलाफ क्‍वालिफायर 2 खेलना होगा. क्‍वालिफायर 2 का मुकाबला 13 अक्‍टूबर को शारजाह में खेला जाएगा. 15 अक्‍टूबर को क्‍वालिफायर 1 और क्‍वालिफायर 2 की विजेता टीम के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2021, IPL 2021 playoffs, Kolkata Knight Riders, Royal Challengers Bangalore

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें