Home /News /sports /

IPL 2021: मुंबई और कोलकाता में तेज हुई चौथे स्थान के लिए जंग, राजस्थान बिगाड़ सकता है केकेआर का खेल

IPL 2021: मुंबई और कोलकाता में तेज हुई चौथे स्थान के लिए जंग, राजस्थान बिगाड़ सकता है केकेआर का खेल

IPL 2021 Playoffs: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स में से कोई एक अंतिम चार में पहुंचेगा.  (PTI)

IPL 2021 Playoffs: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स में से कोई एक अंतिम चार में पहुंचेगा. (PTI)

IPL Points Table: मुंबई इंडियंस और केकेआर के 13-13 मैच के बाद 12-12 अंक हैं. तीन टीमें चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं. अब सिर्फ एक टीम के पास मौका है. केकेआर अपने अंतिम मैच में 7 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स से जबकि मुंबई 8 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में मंगवलार को मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है. जीत के लिये 91 रन का लक्ष्य मुंबई ने 8.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. अब मुंबई 13 मैचों में 12 अंक लेकर प्लेऑफ के चौथे स्थान के लिये कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ दौड़ में बनी हुई है. केकेआर रनरेट के आधार पर चौथे स्थान पर है जबकि मुंबई इस जीत के बाद पांचवें स्थान पर है. दोनों को एक-एक मैच और खेलना है. कोलकाता का अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से है जबकि मुंबई की आखिरी भिड़ंत सनराइजर्स हैदरबाद से होगी. दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेऑफ में पहुंच चुकी है.

    राजस्थान रॉयल्स को दस ओवर से भी अधिक शेष रहते आठ विकेट से हराने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम बेहतर रनरेट को ध्यान में रखकर इसी अंदाज में मैच जीतने के इरादे से उतरी थी.’उन्होंने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों के बारे में कहा,‘‘ सभी टीमें एक दूसरे को हराने में सक्षम है. अच्छी बात यह है कि केकेआर हमसे पहले खेल रहा है तो हमें पता होगा कि क्या करना है.”

    आईपीएल के पहले चरण में केकेआर को हरा चुकी है राजस्थान रॉयल्स
    राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 14वें सीजन में 13 मैचों में 5 बार जीत दर्ज की है जबकि उसे आठ बार हार का सामना करना पड़ा. इसके बावजूद केकेआर के लिए रॉयल्स खतरा बन सकती है. आईपीएल के पहले चरण में राजस्थान ने केकेआर को छह विकेट से शिकस्त दी थी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रन बनाए थे. राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन की नाबाद 42 रनों की पारी की बदौलत इस लक्ष्य को चार विकेट खोकर हासिल किया था.

    मुंबई का सामना सबसे कमजोर टीम हैदराबाद से
    मुंबई को आखिरी मुकाबले में हैदराबाद से भिड़ना है जो आईपीएल अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है. हैदराबाद इस सीजन में 12 में से 10 मुकाबले हार चुकी है. टीम में पिछले कुछ मैचों में काफी फेरबदल कर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. हैदराबाद के प्रदर्शन को देखते हुए नहीं लगता कि वह मुंबई इंडियंस को टक्कर दे पाएगी.

    यह भी पढ़ें:

    आज का किस्सा: जब सचिन ब्रिगेड ने द्रविड़ की टीम को दी शिकस्त और फिर दोनों ने एक साथ टी20 को अलविदा कह दिया

    आईपीएल में मुंबई इंडियंस की जीत से खुश हुए होंगे विराट कोहली, जानें क्या है इस खुशी का कनेक्शन

    अगर मुंबई और कोलकाता दोनों अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज करते हैं तो प्लेऑफ में चौथे स्थान के लिए चयन रनरेट के आधार पर होगा. अभी केकेआर (+0.294) का रनरेट मुंबई (-0.048) से बेहतर है. मुंबई को हैदराबाद को हराने के साथ ही रनरेट पर भी ध्यान देना होगा.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL Point Table, Kolkata Knight Riders, Mumbai indians

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर