• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IPL 2021: असली पिक्चर अभी बाकी है, दूसरा चरण शुरू होते ही बदलने लगी प्लेऑफ की रेस

IPL 2021: असली पिक्चर अभी बाकी है, दूसरा चरण शुरू होते ही बदलने लगी प्लेऑफ की रेस

IPL 2021: पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल और राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन (PC: PTI)

IPL 2021: पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल और राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन (PC: PTI)

IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण में अभी 3 मैच ही खेले गए हैं और प्‍लेऑफ की रेस की तस्‍वीर बदलने लगी है. जहां दूसरे चरण का पहला मुकाबला जीतकर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) पहले पायदान पर पहुंच गई. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) भी प्‍लेऑफ की दावेदारी ठोकने लगे हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2021 के 31वें मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 9 विकेट से करारी शिकस्‍त देकर पॉइंट टेबल में न सिर्फ अपना स्‍थान सुधारा, बल्कि रन रेट में भी सुधार किया.
    वहीं अब राजस्‍थान रॉयल्‍स पंजाब किंग्‍स को 2 रन से मात देकर चौथे स्‍थान पर मौजूद मुंबई इंडियंस (MI) की बराबरी पर पहुंच गया है. रन रेट के अंतर के कारण वह मुंबई के बाद 5वें स्‍थान पर है. पंजाब पर जीत से राजस्‍थान टीम को एक स्‍थान का फायदा हुआ और वो 5वें स्‍थान पर पहुंच गई है.

    मुंबई और राजस्‍थान में सिर्फ रन रेट का अंतर
    मुंबई और राजस्‍थान दोनों के 8-8 अंक है, मगर मुंबई की रन रेट -0.706 राजस्‍थान की रन रेट -0.071 से बेहतर है. वहीं केकेआर 6 अंकों के साथ छठे स्‍थान पर है और उसकी अभी भी प्‍लेऑफ की रेस की मजबूत दावेदार मानी जा रही है. सभी टीमों ने आईपीएल 2021 के इस सीज में अभी तक 8 या 9 मैच खेल लिए हैं. ऐसे में अब टीमें प्‍लेऑफ के लिए अपना पूरा जोर लगा रही है. पहले चरण में निचले स्‍थान पर चल रही टीमों ने भी अपना दम दिखाना शुरू कर दिया है. जैसे जैसे आईपीएल 2021 अपने अगले पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है, प्‍लेऑफ की तस्‍वीर बदलती नजर आ रही है.

    IPL 2021: कार्तिक त्यागी की 6 गेंदों का दिग्गजों के पास नहीं था कोई जवाब, पढ़िए 20वें ओवर की पूरी कहानी

    असली मुकाबला तीसरे और चौथे स्‍थान पर
    शीर्ष 2 पर कायम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स का प्‍लेऑफ में जाना लगभग तय माना जा रहा है, मगर असली मुकाबला तो तीसरे और चौथे स्‍थान के लिए होगा. तीसरे पर अभी 10 अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चौथे पर 8 अंकों के साथ मुंबई इंडियंस है. 5वें नंबर की राजस्‍थान रॉयल्‍स और छठे नंबर की केकेआर दोनों के लिए मुश्किल खड़ी करने की पूरी कोशिश कर रही है. पॉइंट टेबल में 7वें स्‍थान पर 9 मैचों में 6 अंकों के साथ पंजाब और सबसे निचले स्‍थान पर 2 अंकों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज