होम /न्यूज /खेल /IPL 2021 : सीजन में अब और बढ़ा रोमांच, 4 टीमों के एक बराबर 10 अंक, जानिए- Points Table का कैसा है हाल

IPL 2021 : सीजन में अब और बढ़ा रोमांच, 4 टीमों के एक बराबर 10 अंक, जानिए- Points Table का कैसा है हाल

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने सीजन में 12 में से 5 मैच जीते हैं और वह फिलहाल 7वें नंबर पर है. (AFP)

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस ने सीजन में 12 में से 5 मैच जीते हैं और वह फिलहाल 7वें नंबर पर है. (AFP)

IPL-2021 में रोमांच बढ़ गया है. दरअसल, 2 टीमें दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में अब और रोमांच बढ़ गया है. दरअसल, शनिवार को डबल हेडर के बाद अब 4 टीमों के एक बराबर 10 अंक हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स (RR vs CSK) को 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट से हराया जबकि शारजाह में गत उप-विजेता दिल्ली कैपिटल्स ने रिकॉर्ड 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI vs DC) को 4 विकेट से मात दी.

    आईपीएल की मौजूदा अंकतालिका में अब 4 टीमों के एक बराबर 10 अंक हैं. चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स तो पहले ही प्लेऑफ का टिकट कटा चुके हैं, जो क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी है जिसके 11 मैचों से 14 अंक हैं. चौथे नंबर पर कोलकाता, 5वें पर पंजाब, छठे पर राजस्थान और 7वें पर मुंबई इंडियंस के 10 अंक हैं. इन चारों टीमों ने 12 में से 5-5 मैच जीते हैं. पूर्व चैंपियन हैदराबाद टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है.

    ipl 2021 points table

    IPL-2021 की मौजूदा अंकतालिका

    अब 3 अक्टूबर को आरसीबी और पंजाब की भिड़ंत होनी है. यदि इस मैच में बैंगलोर जीतता है तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर लेगा लेकिन यदि पंजाब को जीत मिलती है तो वह भी 12 अंकों के साथ टॉप-4 में शामिल हो जाएगा. वहीं, कोलकाता की भिड़ंत हैदराबाद से होनी है. ऐसे में हैदराबाद टीम कोलकाता का खेल बिगाड़ सकती है क्योंकि केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम तो पहले ही बाहर हो चुकी है. 4 अक्टूबर को दिल्ली और चेन्नई भिड़ेंगे और उनकी हार-जीत से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि दोनों पहले ही प्लेऑफ का टिकट कटा चुके हैं.

    शारजाह में 5 अक्टूबर को होने वाले मैच में मुंबई और राजस्थान आमने-सामने होंगे. ऐसे में जो टीम हारेगी, उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें लगभग खत्म हो जाएंगी. वहीं, अबु धाबी में हैदराबाद 6 अक्टूबर को बैंगलोर का खेल खराब कर सकती है. फिर 7 और 8 अक्टूबर को डबल हेडर होने हैं. दुबई में चेन्नई और पंजाब आमने-सामने होंगे जबकि शारजाह में राजस्थान और कोलकाता की भिड़ंत होगी. फिर अबु धाबी में शाम को हैदराबाद और मुंबई भिड़ेंगे जबकि दुबई में उसी वक्त बैंगलोर और दिल्ली का सामना होगा.

    Tags: Cricket news, IPL 2021, IPL 2021 Points Table, IPL in UAE, Mumbai indians, Rajasthan Royals

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें