IPL 2021 Points Table: डबल हेडर के बाद CSK टॉप पर, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की (PIC: PTI)

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की (PIC: PTI)

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) में शानदार शुरुआत की है. टीम ने एक मैच (CSK vs KKR) में केकेआर (KKR) को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. टीम टेबल में आरसीबी को पीछे छोड़कर टॉप पर भी पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 7:55 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में बुधवार को डबल हेडर मुकाबले खेले गए. पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच हुआ तो वहीं, दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच खेला गया. पहले मुकाबले में हैदराबाद ने जीत हासिल की तो दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने. जहां एक तरफ यह सनराइजर्स हैदराबाद की सीजन की पहली जीत रही तो वहीं सीएसके की यह लगातार तीसरी जीत रही. इन डबल हेडर मुकाबलों के बाद आईपीएल के 14वें सीजन की अंकतालिका में कुछ बदलाव हुआ. चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पछाड़ते हुए टॉप पर आ गई है.

पहले मुकाबले में हैदराबाद ने खलील अहमद और अभिषेक शर्मा की शानदार गेंदबाजी के दम पंजाब किंग्स को 120 रन पर समेट दिया. इसके बाद 'मैन ऑफ द मैच' जॉनी बेयरस्टॉ की नाबाद 63 रन की पारी के बूते सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को नौ विकेट से हराकर सीजन के चार मैचों में पहली जीत हासिल की. इसके बाद चेन्नई ने फाफ डुप्लेसी के नाबाद 95 रन और रुतुराज गायकवाड़ के 64 रन से तीन विकेट पर 220 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. इसके जवाब में केकेआर 19.1 ओवर में 202 रन पर सिमट गई और 18 रन से हार का सामना करना पड़ा. दीपक चाहर और लुंगी एनगिडी की गेंदबाजी पैट कमिंस और आंद्रे रसेल के अर्धशतक पर भारी पड़ी. कोलकाता को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा

IPL 2021: पैट कमिंस ने एक मैच में दो अर्धशतक लगाया! एक ओवर में 4 छक्के का रिकॉर्ड भी बनाया


RCB vs RR, IPL 2021: मुंबई में पहले मैच के लिए 'विराट सेना' कर रही तैयारी, जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड

IPL Points Table: आईपीएल 2021 में पहले मैच में हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने इसके बाद लगातार तीन मैचों में जीत हासिल की. लगातार तीन जीत के साथ सीएसके अकंतालिका में 6 अंक और +1.142 नेट रनरेट के साथ टॉप पर है. इसके बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नंबर है, जो 6 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. अंकतालिका में तीसरे स्थान पर 6 प्वॉइंट्स के साथ दिल्ली कैपिटल्स है. टॉप तीनों टीमों के अंक समान हैं, लेकिन नेट रनरेट अलग-अलग है.







IPL Orange Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में अबतक हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन के नाम हैं. धवन ने चार मैचों में 231 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमाया हुआ है. वहीं, दूसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल 176 रनों के साथ हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर 173 रनों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरेस्टो हैं.



IPL Purple Cap: आईपीएल 2021 में अबतक हुए मैचों में पर्पल कैप पर शुरुआत से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल अपना कब्जा जमाए हुए हैं. तीन मैचों में उनके नाम अबतक 9 विकेट दर्ज हैं. वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 8 विकेट के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के दीपक चाहर है. तीसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान और चौथे नंबर पर मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर हैं. आवेश और राहुल के नाम भी 4-4 विकेट दर्ज हैं.



बता दें कि तीन मैचों में तीन जीत के साथ आत्मविश्वास से भरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की टीम गुरुवार (22 अप्रैल) को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग में जीत की लय को बरकार रखने के इरादे से उतरेगी. आरसीबी ने मनोबल बढ़ाने वाली लगातार तीन जीत दर्ज की हैं. विराट कोहली की अगुआई वाली टीम ने टूर्नामेंट के पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स को हराने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स को शिकस्त दी. दूसरी तरफ रॉयल्स की टीम अपने तीन मैचों में से सिर्फ एक में जीत दर्ज करन पाई है. पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. उसे अपनी दूसरी जीत का इंतजार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज