Home /News /sports /

IPL 2021, Point Table: चेन्नई को पछाड़ दिल्ली पहुंची टॉप पर, हैदराबाद आईपीएल से बाहर होने की कगार पर

IPL 2021, Point Table: चेन्नई को पछाड़ दिल्ली पहुंची टॉप पर, हैदराबाद आईपीएल से बाहर होने की कगार पर

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल प्लेऑफ में पहु्ंचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है. (फोटो-PTI)

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल प्लेऑफ में पहु्ंचने के लिए सिर्फ एक जीत की जरूरत है. (फोटो-PTI)

IPL 2021 Point Table: ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से शिकस्त देकर दिल्ली की टीम आईपीएल अंकतालिका में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को पछाड़ कर टॉप पर पहुंच गई है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 33वें मुकाबले में केन विलियमसन की सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. दुबई में खेले गए मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही दिल्ली की टीम आईपीएल अंकतालिका में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पछाड़ कर टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली ने अब तक नौ में सात मुकाबले जीते हैं वहीं दूसरे स्थान पर चेन्नई ने आठ मैचों में छह बार जीत दर्ज की है. दिल्ली से मिली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2021 से बाहर होने की कगार पर है. इस टीम ने आठ में से सात मुकाबले हारे हैं और अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

    विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) तीसरे स्थान पर है. कोहली की टीम आरसीबी ने आठ में से पांच मुकाबले जीते जबकि तीन मैचों में उसे हार मिली. चौथे स्थान पर काबिज मुंबई इंडियंस और 5वें पायदान पर खड़ी राजस्थान रॉयल्स ने 4-4 मुकाबले जीते हैं. लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर मुंबई की टीम राजस्थान से एक कदम आगे है.

    छठे पायदान पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स ने 8 में से तीन मुकाबले जीते हैं जबकि पांच मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. हालांकि केकेआर का रन रेट (+0.110) मुंबई (-0.071) और राजस्थान (-0.154) से बेहतर है. इन तीनों टीमों के बीच प्लेऑफ की जबरदस्त जंग होने वाली है. कोलकाता अगर आज मुंबई इंडियंस से मुकाबला जीत जाती है तो वह आईपीएल अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच जाएगी.

    यह भी पढ़ें:

    IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद को दिल्ली ने दी शिकस्त, कप्तान केन विलियमसन ने बताई हार की वजह

    भारत को पाकिस्तान से मिली खिताबी हार, सचिन, द्रविड़, गांगुली की टीम 161 पर हुई थी आउट

    आईपीएल अंकतालिका में सबसे बुरा हाल पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद का है. पंजाब किंग्स ने नौ में से सिर्फ तीन मुकाबले जीते हैं और टीम का रन रेट भी माइनस में है. वहीं हैदराबाद को आठ में से सिर्फ एक मुकाबले में जीत मिली है. अब पंजाब हैदराबाद को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच को जीतना होगा.

    Tags: Cricket news, Delhi Capitals, IPL 2021, IPL Point Table, Sunrisers Hyderabad

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर