IPL 2021 Points Table: चारों मैच जीत टॉप पर RCB, जानें ऑरेंज-पर्पल कैप का हाल

IPL 2021: आरसीबी ने अबतक चारों मैच जीते हैं (PIC: PTI)

IPL 2021: आरसीबी ने अबतक चारों मैच जीते हैं (PIC: PTI)

IPL 2021: विराट कोहली अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सके हैं, लेकिन आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत की रफ्तार पकड़ी हुई है. टीम ने लगातार चार मैच जीते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 10:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL) का 16वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 विकेट से जीत हासिल की. यह टीम की लगातार चौथी जीत है जबकि राजस्थान की तीसरी हार है. जीत के साथ आरसीबी प्वाइंट टेबल में 8 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गई है. राजस्थान ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 177 रन बनाए. जवाब में आरसीबी ने लक्ष्य को 16.3 ओवर में बिना विकेट के हासिल कर लिया.

विराट कोहली अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सके हैं, लेकिन आईपीएल 2021 के मौजूदा सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने जीत की रफ्तार पकड़ी हुई है. आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. राजस्थान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने 18 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. आरसीबी के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने तीन-तीन विकेट लिए. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के सलामी बल्लेबाजों देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली ने इस टारगेट को बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया.

IPL 2021: विराट ने सीजन की पहली फिफ्टी बेटी वामिका के नाम की, अनूठे अंदाज में जश्न मनाया

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने 6 ओवर के पावर प्ले में 59 रन जोड़े. पडिक्कत 101 रन बनाकर नाबाद रहे. उनका यह आईपीएल का पहला शतक है. कोहली 72 रन पर नाबाद रहे. पडिक्कल ने पारी में 52 गेंद का सामना किया. 11 चौके और 6 छक्के लगाए. वहीं कोहली ने 47 गेंद खेलीं. 6 चौके और 3 छक्के लगाए.
IPL 2021: पडिक्कल ने कोहली से कहा- आप मैच खत्म करो, पर कप्तान ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

IPL Points Table: आईपीएल के 14वें सीजन में अभी तक सभी आठ टीमें चार-चार मैच खेल चुकी हैं. इन चार-चार मैचों को खेलने के बाद अकंतालिका में टॉप पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. आरसीबी ने आईपीएल के इस सीजन में अभी तक सभी चार मैच जीते हैं और उनके खाते में 8 अंक हैं. अंकतालिका में तीन जीत और 6 प्वॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने भी अबतक तीन मैच जीते हैं, लेकिन नेट रनरेट के हिसाब से वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है.





IPL Orange Cap: आईपीएल 2021 में अबतक ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन बने हुए हैं. शिखर धवन ने 4 मैतों में 231 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 176 रनों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ग्लेन मैक्सवेल हैं. इसके बाद तीसरे नंबर पर 173 रनों के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के जॉनी बेयरेस्टो हैं.



IPL Purple Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में पहले मैच से लेकर अबतक पर्पल कैप रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के पास है. पटेल के नाम अबतक 4 मैचों में 12 विकेट हैं. वहीं, इस लिस्ट में दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर 8-8 विकेट के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के दीपक चाहर, दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान और मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर हैं.



बता दें कि पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 के अपने पांचवें मुकाबले में 23 अप्रैल को पंजाब किंग्स से भिड़ेगी. पिछले सीजन में दोनों टीमों ने एक-एक मुकाबले जीते थे. मुंबई ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स के​ खिलाफ पिछला मैच गंवा दिया था. दूसरी ओर पंजाब किंग्स भी जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी. टीम अब तक खेले 4 में से 3 मुकाबले हारे हैं. टीम प्वाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है. दूसरी ओर मुंबई की टीम 4 में से 2 मैच जीतकर चौथे नंबर पर काबिज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज