IPL 2021 Points Table: टॉप पर CSK, तीसरे नंबर पर खिसकी RCB, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

IPL 2021: चेन्नई प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. (PIC : PTI)

IPL 2021: चेन्नई प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. (PIC : PTI)

IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स टॉप पर पहुंच गई है. वहीं, हैदराबाद को हराकर दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 9:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के इस सीजन के पहले सुपर ओवर एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. दिल्ली ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 159 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद की टीम 7 विकेट पर 159 रन ही बना सकी. इसके बाद हैदराबाद ने सुपर ओवर में पहले खेलते हुए 7 रन बनाए थे. दिल्ली ने 6 गेंद पर 8 रन बनाकर मैच जीत लिया. जीत के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. टीम की यह चौथी जीत है. वहीं, इससे पहले हुए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) टॉप पर पहुंच गई है.

सीएसके और आरसीबी के बीच हुए मैच में रविंद्र जडेजा ने पहले हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में रिकॉर्ड 37 रन बटोरे और फिर गेंदबाजी में कमाल दिखाकर तीन विकेट लिए. इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2019 में आरसीबी को 69 रन से करारी शिकस्त देकर लगातार चौथी जीत के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया. जडेजा ने शुरू में जीवनदान मिलने के बाद 28 गेंदों पर चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए, जो टी20 में उनका सर्वोच्च स्कोर है. इसके बाद जडेजा ने इसके बाद अपनी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी का कमाल दिखाया और चार ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट लिए.

बड़ी खबर: कोरोना के कारण आईपीएल से हटे दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आर अश्विन

IPL 2021: एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा पर बैन का खतरा, जानें पूरा मामला
IPL Points Table: आईपीएल 2021 में अबतक सभी टीमें 5-5 मैच खेल चुकी हैं. इन 5-5 मैचों के बाद अंकतालिका में अभी टॉप पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स हैं. चार जीत और 1 हार के साथ सीएसके के 8 प्वॉइंट्स हैं और नेट रन रेट +1.612 है. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खाते में चार जीत और 1 हार है, लेकिन नेट रन रेट कम होने की वजह से ये दोनों दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.



IPL Oragne Cap:
आईपीएल के 14वें सीजन में अबतक हुए मैचों में ऑरेंज कैप पर दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का कब्जा है. शिखर ने 5 मैचों में 259 रन बनाए हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के केएल राहुल 221 रनों के साथ हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर 214 रनों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डुप्लेसी हैं.







IPL Purple Cap: आईपीएल में अबतक पर्पल कैप की दौड़ में टॉप पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल हैं. उन्होंने 5 मैचों में 15 विकेट झटके हैं. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 11 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान हैं. 9-9 विकेट के साथ मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर और राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस तीसरे और चौथे स्थान पर हैं.



बता दें कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के मैच सोमवार यानी 26 अप्रैल से अहमदाबाद में भी होने जा रहे हैं. यहां सीजन का पहला मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. पंजाब ने टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी, लेकिन इसके बाद उसे लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि शुक्रवार को टीम ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराकर वापसी की. दूसरी ओर केकेआर की टीम लगातार 4 मैच हार चुकी है. उसे प्लेऑफ की उम्मीद को बनाए रखने के लिए यह मैच जीतना ही होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज