IPL 2021 Points Table: टॉप पर RCB, दूसरे नंबर पर पहुंची CSK, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का हाल

IPL 2021, CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 45 रन से मात दी. (PIC: PTI)

IPL 2021, CSK vs RR: चेन्नई ने राजस्थान को 45 रन से मात दी. (PIC: PTI)

IPL 2021 Points Table: चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 में सोमवार को दूसरी जीत दर्ज की. एमएस धोनी की चेन्नई एक्सप्रेस ने राजस्थान रॉयल्स को 45 रन से हराया. सीएसके इस जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 9:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मोईन अली और रविंद्र जडेजा के फिरकी के जादू से चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में सोमवार को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को 45 रन से हराया. सुपरकिंग्स के 189 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई रॉयल्स की टीम मोईन (सात रन पर तीन विकेट) और जडेजा (28 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों के अलावा सैम करेन (24 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 143 रन ही बना सकी. राजस्थान रॉयल्स की ओर से सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने सर्वाधिक 49 रन बनाए. उनके अलावा राहुल तेवतिया (20) और जयदेव उनादकट (24) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए.

IPL Points Table: इस जीत के साथ ही सीएसके की टीम प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपरकिंग्स के अब 3 मैच में 2 जीत से 4 अंक हैं. उसका रनरेट सभी टीमों से ज्यादा है. विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने तीनों मैच जीतकर 6 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर है. वहीं, 4 अंक के साथ दिल्ली कैपिटल्स तीसरे स्थान पर है.



IPL Orange Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में ऑरेंज कैप की दौड़ में 186 रनों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन टॉप पर हैं. दूसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल 176 रनों के साथ हैं. वहीं, तीसरे स्थान पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं, जिन्होंने अबतक तीन मैचों में 157 रन बनाए हैं.


IPL Purple Cap: आईपीएल 2021 के सीजन में अबतक पर्पल कैप पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल कब्जा जमाए हुए हैं. उनके खाते में 9 विकेट हैं. दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर हैं, जिन्होंने 3 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. वहीं, तीसरे स्थान पर 6 विकेट के साथ दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान हैं.





बता दें कि गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और पिछले सत्र की उप विजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी तो उनकी कोशिश एक दूसरे को पछाड़ने की होगी. मुंबई इंडियंस की मजबूत टीम को अगर लगातार तीसरी जीत हासिल करनी है तो उसे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने मध्यक्रम की दिक्कतों को दूर करना होगा. दिल्ली की टीम वानखेड़े स्टेडियम में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराने के बाद इस मैच में खेलेगी जबकि मुंबई ने छोटे लक्ष्यों का बचाव करते हुए लगातार जीत दर्ज की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज