IPL 2021 Points Table: मुंबई इंडियंस की हार से चेन्‍नई को हुआ नुकसान, जानें ऑरेंज और पर्पल कैप का भी हाल

मुंबई इंडियंस को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 6 विकेट से हराया (फोटो क्रेडिट: PTI)

मुंबई इंडियंस को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 6 विकेट से हराया (फोटो क्रेडिट: PTI)

IPL 2021 Points Table: मुंबई इंडियंस और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच खेले गए आईपीएल के 13वें मुकाबले के परिणाम का असर चेन्‍नई सुपर किंग्‍स पर अधिक पड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 21, 2021, 8:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के हाथों पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 6 विकेट से मिली हार के बाद आईपीएल (IPL 2021) की पॉइंट टेबल में भी उलटफेर हो गया है. आईपीएल के 13वें मुकाबले में मुंबई ने दिल्‍ली को 138 रन का लक्ष्‍य दिया था. जवाब में अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) की फिरकी के जादू के बाद बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर दिल्‍ली ने पांच गेंद पहले ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया. इसके साथ ही दिल्‍ली ने मुंबई के खिलाफ लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ दिया. अमित मिश्रा ने 24 देकर 4 विकेट लिए, जबकि दिल्‍ली के शिखर धवन ने सबसे ज्‍यादा 45 रन की पारी खेली.



IPL Points Table: विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स टॉप पर बरकरार है. दिल्‍ली की टीम इस जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. हालांकि चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरे स्‍थान पर फिसल गई है. मुंबई इंडियंस हार के बावजूद चौथे स्‍थान पर काबिज है.  आरसीबी अपने तीनों मैच जीतकर 6 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर है.

IPL Orange Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में ऑरेंज कैप की दौड़ में 231 रनों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन टॉप पर हैं. दूसरे स्थान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल 176 रनों के साथ हैं. वहीं, तीसरे स्थान पर पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं, जिन्होंने अब तक तीन मैचों में 157 रन बनाए हैं.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: ओल्ड इज गोल्ड हैं अमित मिश्रा, यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स को बड़ा झटका, थकान के कारण आईपीएल से हटा ये इंग्लिश खिलाड़ी



IPL Purple Cap: आईपीएल 2021 के सीजन में अबतक पर्पल कैप पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल कब्जा जमाए हुए हैं. उनके खाते में 9 विकेट हैं. दूसरे स्थान पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आवेश खान पहुंच गए हैं. उनके 4 मैचों में 8 विकेट है. मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर 4 मैचों में 7 विकेट के साथ तीसरे स्‍थान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज