IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स की जीत से पॉइंट टेबल में 3 स्‍थानों पर बदलाव, जानें पूरा हाल

राजस्‍थान रॉयल्‍स छठे स्‍थान पर पहुंच गई है (PIC:PTI)

राजस्‍थान रॉयल्‍स छठे स्‍थान पर पहुंच गई है (PIC:PTI)

IPL 2021 Points Table: राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए आईपीएल के 18वें मुकाबले के परिणाम के बाद पॉइंट्स टेबल में काफी बदलाव हुए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 6:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. संजू सैमसन (Sanju Samson) की अगुआई वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) ने आईपीएल (IPL 2021) के 18वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 6 विकेट से हराकर इस सीजन की दूसरी जीत दर्ज कर ली है. राजस्‍थान की जीत के बाद पॉइंट टेबल के आखिरी के तीन स्‍थानों पर बदलाव हुए हैं. मैच की बात करें तो वानखेड़े स्टेडियम में केकेआर ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए जिसके बाद राजस्थान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. राजस्थान ने इसी के साथ सीजन में अपनी दूसरी जीत दर्ज की और टीम 4 अंकों के साथ अब तालिका में छठे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, केकेआर को 5 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी और टीम 8 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर है.

IPL Points Table: विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टॉप पर बरकरार है. एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स दूसरे स्‍थान पर है. तीसरे नंबर पर दिल्‍ली कैपिटल्‍स, चौथे पर मुंबई और पांचवें स्‍थान पर पंजाब है. राजस्‍थान केकेआर पर जीत के साथ ही 8वें से छठे स्‍थान पर पहुंच गई है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद एक पायदान फिसल कर सातवें पर आ गई है. केकेआर की टीम भी एक पायदान के नुकसान के साथ सबसे आखिरी पर पहुंच गई है.

IPL Orange Cap: आईपीएल के 14वें सीजन में ऑरेंज कैप की दौड़ में 231 रनों के साथ दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन टॉप पर हैं. दूसरे स्थान पर 221 रन के साथ पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल पहुंच गए हैं. मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा 201 रन के साथ तीसरे स्‍थान पर हैं. चौथे स्‍थान पर राजस्‍थान रॉयल्‍स के संजू सैमसन 187 रन के साथ है. वहीं 186 रन के साथ केकेआर के नीतिश राणा पांचवें स्‍थान पर है.

यह भी पढ़ें : 
IPL 2021 RR vs KKR Highlights: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दर्ज की सीजन की दूसरी जीत

IPL 2021: संजू सैमसन कोलकाता पर जीत से उत्साहित, कहा-कप्तानी में मजा आ रहा है

IPL Purple Cap: आईपीएल 2021 के सीजन में अब तक पर्पल कैप पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल कब्जा जमाए हुए हैं. उनके खाते में 12 विकेट हैं. दूसरे स्थान पर 9 विकेट के साथ मुंबई के राहुल चाहर हैं. तीसरे स्‍थान पर 9 विकेट के साथ राजस्‍थान के क्रिस मॉरिस पहुंच गए हैं. चेन्‍नई के दीपक चाहर 8 विकेट के साथ चौथे स्‍थान पर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के आवेश खान 8 विकेट के साथ पांचवें स्‍थान पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज