Home /News /sports /

पृथ्वी शॉ लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके लगाने पर बोले- पता था मावी कहां गेंदबाजी करेंगे

पृथ्वी शॉ लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके लगाने पर बोले- पता था मावी कहां गेंदबाजी करेंगे

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने केकेआर के शिवम मावी के पहले ही ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके लगाए. (फोटो-BCCI/IPL)

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने केकेआर के शिवम मावी के पहले ही ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके लगाए. (फोटो-BCCI/IPL)

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने केकेआर के खिलाफ IPL-2021 के मुकाबले में 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने इस मैच में पेसर शिवम मावी के शुरुआती ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके लगाए. पृथ्वी ने 41 गेंदों पर 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए जिससे दिल्ली ने 155 रन के लक्ष्य को 16.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

अधिक पढ़ें ...
    अहमदाबाद. दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और 41 गेंदों पर 82 रन बनाए. उनकी शानदार पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने केकेआर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में सात विकेट से हराया. पृथ्वी ने मैच के बाद कहा कि वह रनों के बारे में नहीं सोचकर अपना स्वाभाविक खेल दिखा रहे थे. उन्होंने इस मुकाबले में पेसर शिवम मावी के शुरुआती ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 चौके लगाए.

    21 वर्षीय पृथ्वी शॉ ने मैच के बाद कहा,‘मैं खेलते वक्त कुछ नहीं सोच रहा था. सिर्फ आसान और ढीली गेंदों का इंतजार कर रहा था. मुझे पता था कि शिवम (मावी) मुझे कहां गेंद डालेंगे क्योंकि हमने जूनियर स्तर पर चार-पांच साल साथ में क्रिकेट खेला है. जब मुझे लगता है कि मैं फॉर्म में हूं तो मैं रनों के बारे में नहीं सोचता. मैं निजी स्तर पर भी नहीं सोचता, मैदान पर मेरा इरादा सिर्फ टीम को जीत दिलाने का होता है.’ उन्होंने इस मुकाबले में 18 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और 41 गेंदों पर 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. दिल्ली ने 155 रन के लक्ष्य को 16.3 ओवर में ही हासिल कर लिया.

    इसे भी पढ़ें, पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी के ओवर में लगाए थे 6 चौके, वीडियो में देखें गेंदबाज का 'बदला'

    भारत के लिए 8 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले (5 टेस्ट और 3 वनडे) खेल चुके पृथ्वी ने मैच में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम से बाहर होने के बाद घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने पर कहा, ‘मेरे पिता ने उस समय मेरी काफी हौसलाअफजाई की. उन्होंने कहा कि अपना नैसर्गिक खेल दिखाते रहो. मैंने काफी मेहनत की और क्रिकेट में उतार-चढ़ाव तो आते रहते हैं.’

    पृथ्वी ने टेस्ट में एक शतक और 2 अर्धशतक जमाए हैं और कुल 339 रन बनाए. वनडे अंतरराष्ट्रीय में अभी तक उन्होंने तीन मैच खेले और कुल 84 रन बनाए हैं. उनके नाम 25 फर्स्ट क्लास मैचों में 9 शतक और 10 अर्धशतकों की बदौलत कुल 2263 रन हैं.undefined

    Tags: Cricket news, IPL 2021, Prithvi Shaw, Prithvi Shaw 6 fours, Shivam mavi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर