IPL 2021 : पंजाब किंग्स को कोलकाता ने दी शिकस्त, कप्तान राहुल ने बताई हार की वजह

पंजाब किंग्स टीम कोलकाता के खिलाफ आईपीएल-2021 के मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और 5 विकेट से हार गई. (PTI)

पंजाब किंग्स टीम कोलकाता के खिलाफ आईपीएल-2021 के मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना सकी और 5 विकेट से हार गई. (PTI)

PBKS vs KKR : पंजाब किंग्स को सीजन में चौथी हार झेलनी पड़ी और उसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 विकेट से मात दी. मुकाबले में पंजाब ने 9 विकेट खोकर 123 रन बनाए, कोलकाता ने 16.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हार के बाद पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) बेहद निराश नजर आए. उन्होंने हार के कारणों पर भी बात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 5:04 AM IST
  • Share this:
अहमदाबाद. पंजाब किंग्स को IPL-2021 के 21वें मुकाबले में सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से हरा दिया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन बनाए जिसके बाद कोलकाता ने 16.4 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. हार के बाद पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) निराश नजर आए. उन्होंने कहा कि टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही और परिस्थितियों का लाभ सही से बल्लेबाज उठा नहीं सके.

राहुल ने कहा, 'मैच हारना कभी अच्छा नहीं होता, मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या कहूं. हम और बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे. इस विकेट पर बल्लेबाजी में हम और मेहनत कर सकते थे लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. खिलाड़ियों से 'स्मार्ट' होने की उम्मीद है. कुछ विकेट हमें नुकसान देकर गए. थोड़ा मुश्किल रहा कि यहां पर ज्यादा रिस्क वाले शॉट को समझ नहीं पाए. अच्छी टीम वही होती है जो परिस्थितियों को बेहतर से समझे और उसके अनुकूल प्रदर्शन करे. हमें और बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है और कोशिश करते रहनी चाहिए.'

इसे भी पढ़ें, IPL 2021: केकेआर की दूसरी जीत, पंजाब किंग्स को सबसे ज्यादा 19वीं बार हराया

इस जीत के साथ कोलकाता टीम 4 अंकों के साथ तालिका में 5वें नंबर पर पहुंच गई. वहीं, पंजाब को 6 मैचों में चौथी हार झेलनी पड़ी और टीम 4 अंकों के साथ ही छठे नंबर पर है. राहुल ने आगे कहा, 'रवि बिश्नोई ने शानदार अंदाज में कैच लपका. खासतौर से जब आपके पास जोंटी रोड्स जैसे कोच होते हैं, वह मुश्किल टेस्ट देते हैं और देखिए हर कोई खुद को साबित करने की कोशिश करता है. ट्रेनिंग भी कड़ी होती है. उम्मीद करते हैं कि आगे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और खुद को बेहतर बनाएंगे.'
मैच की बात करें तो पंजाब ने 9 विकेट पर 123 रन का मामूली स्कोर बनाया. उसके लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए. क्रिस जॉर्डन ने 18 गेंदों पर एक चौका और 3 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए. कप्तान केएल राहुल ने 20 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 19 रन बनाए जबकि निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर एक चौके और एक छ्क्के की बदौलत 19 रन बनाए. केकेआर के युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके जबकि पैट कमिंस और सुनील नरेन को 2-2 विकेट मिले. शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने भी 1-1 विकेट लिया.

इसे भी पढ़ें, शिवम मावी जब पैदा भी नहीं हुए थे, तब क्रिस गेल ने फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था

124 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन 47 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 40 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए. राहुल त्रिपाठी ने 41 रन का योगदान दिया जिन्होंने 32 गेंदों पर 7 चौके लगाए. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने विजयी चौका लगाया और 6 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद लौटे. आंद्रे रसेल ने 10 और ओपनर शुभमन गिल ने 9 रन बनाए. पंजाब के मोहम्मद शमी, हेनरिक्स, अर्शदीप सिंह और दीपक हुड्डा ने 1-1 विकेट लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज